श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट मैच में फिक्सिंग को लेकर मचा हड़कंप, श्रीलंका क्रिकेट ने ICC से की जाँच की मांग 1

क्रिकेट में कई बार फिक्सिंग का आरोप लग चूका है। एक बार फिर से यह मामला सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल जुलाई में श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज का तीसरा मैच पाकिस्तान की टीम ने जीता था। जिसमें उन्होंने चौथे दिन 342 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए जीत हासिल की। इस मैच पर अब फिक्सिंग का आरोप लगा है। इसलिए मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) करेगी।

श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट मैच में फिक्सिंग

श्रीलंका-पाकिस्तान टेस्ट मैच में फिक्सिंग को लेकर मचा हड़कंप, श्रीलंका क्रिकेट ने ICC से की जाँच की मांग 2

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) बोर्ड ने एक जांच शुरू की है और इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को आमंत्रित किया है। श्रीलंका के सांसद नलिन बंडारा ने इस मैच पर संदेह जताते हुए फिक्सिंग का आरोप लगाया था

ऐसे में घरेलू टीम पर खराब प्रदर्शन का चौंकाने वाला आरोप लगा है। कार्यकारी समिति की बैठक के बाद, SLC ने ACU प्रमुख को वैश्विक निकाय में आमंत्रित करने का निर्णय लिया। वर्तमान में, ICC भ्रष्टाचार विरोधी मामलों पर टिप्पणी नहीं करेगा। लेकिन एसीयू एक अधिकारी को जांच के लिए भेजेगी।

श्रीलंका के सांसद नलिन बंडारा का फिक्सिंग को लेकर खुलासा

श्रीलंका के सांसद नलिन बंडारा ने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड में हर कोई किसी न किसी तरह के भ्रष्टाचार से घिरा हुआ है. इससे इस मैच के नतीजे पर फर्क पड़ा।

इस मुद्दे पर सांसद ने कहा, “कुछ समस्या चल रही है, हम इस बारे में कल बात करेंगे।” खबरों के मुताबिक उन्होंने अभी तक इस मैच फिक्सिंग को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं दिया है, लेकिन इस मामले को संसद में उठाकर उन्होंने एक बार फिर क्रिकेट को संकट में डाल दिया है।”

इस साल जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे। लेकिन आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 342 रनों का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर लिया जिसके बाद से यह मैच शंकाओं के घेरे में आ गया है।