भारत दौरे के लिए श्रीलंका का कार्यक्रम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL: श्रीलंका टीम के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, जाने कब और कहाँ होगे कौन से मैच 

IND vs SL: श्रीलंका टीम के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, जाने कब और कहाँ होगे कौन से मैच
Sri Lanka's Angelo Mathews, partly seen in center without cap, celebrates with teammates the dismissal of India's Shikhar Dhawan, second right, during their first one-day international cricket match in Dharmsala, India, Sunday, Dec. 10, 2017. (AP Photo/Altaf Qadri)

वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक एकदिवसीय जीत टीम इंडिया ने बड़े ही शानदार अंदाज में साल 2019 का समापन किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सीरीज समाप्त होने के बाद अब भारतीय टीम अपने अगले मिशन के लिए तैयार हैं.

टीम इंडिया अब एक बार फिर से जल्द ही मैदान पर नजर आने वाली है. भारतीय टीम की अगली सीरीज अब श्रीलंका के साथ अपने घरेलू मैदानों पर ही होगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन ट्वेंटी-20I मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

विश्व कप के बाद दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को घरेलू मैदानों पर मात देने के बाद अब विराट एंड कंपनी की नजरें श्रीलंका को धूल चटाने पर हैं.

कुछ ऐसा रहेगा टी20 सीरीज का कार्यक्रम

भारत बनाम श्रीलंका
Image credit @ twitter

भारतीय खेल प्रेमियों के बीच इस रोमांचक श्रृंखला को लेकर काफी उत्साहित देखा जा रहा हैं. सभी प्रशंसक बड़ी ही बेसब्री के साथ इस सीरीज के शुरू होने का इंतजार कर रहे है. बार अगर श्रृंखला के कार्यक्रम की कि जाए तो दोनों देशों के बीच यह तीन टी20 मैच 5, 7 और 10 जनवरी के बीच खेले जाएगे.

 दिनांक मैच स्थान भारत के अनुसार समय 
5 जनवरीपहला ट्वेंटी-20गुवाहाटीशाम 7 बजे
7 जनवरीदूसरा ट्वेंटी-20इंदौरशाम 7 बजे
10 जनवरीतीसरा ट्वेंटी-20पुणेशाम 7 बजे

 

शानदार रहा है इतिहास

IND vs SL: श्रीलंका टीम के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, जाने कब और कहाँ होगे कौन से मैच 1
Image credit @ Twitter

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 क्रिकेट के इतिहास की बात की जाए तो दोनों देशों के बीच सबसे पहला फटाफट क्रिकेट का मुकाबला साल 2009 में खेला गया था. अभी तक भारत और श्रीलंका के बीच कुल 16 टी20 मैच खेले गये है, इस दौरान 11 में टीम इंडिया ने जबकि सिर्फ 5 में श्रीलंकाई टीम ने जीत का स्वाद चखा हैं.

आप सभी को याद दिला दे, कि श्रीलंका ने भले ही भारत के खिलाफ केवल पांच ही मुकाबलें जीते हो लेकिन साल 2014 में श्रीलंका ने भारत को हराकर ही विश्व कप जीता था.

Related posts