वनडे के लिए हुई टीम की घोषणा बदला टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 1

भारत और श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैचों की शुरुआत बहुत जल्द रविवार, 20 अगस्त से होने वाली हैं. दोनों देशों के बीच वनडे श्रृंखला का सबसे पहला मुकाबला दाम्बुला के मैदान पर खेला जायेंगा. आज मंगलवार, 15 अगस्त की देर शाम पांच वनडे और एकमात्र टी ट्वेंटी मैच की श्रृंखला के लिए श्रीलंका के चयनकर्ताओं द्वारा 15 खिलाड़ियों से सजी मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया.

थरंगा करेंगे कप्तानी 

वनडे के लिए हुई टीम की घोषणा बदला टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 2
(Photo credit should : Getty Images)

भारत के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर की श्रृंखला के लिए टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ उपुल थरंगा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया हैं. वनडे सीरीज के लिए टीम में एज्यादा कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला. हाल में श्रीलंका की टीम ने अपने ही घरेलू मैदान पर ज़िम्बाब्वे की टीम के साथ दो दो हाथ किये थे और जो खिलाड़ी उस वक़्त टीम का हिस्सा थे, वही खिलाड़ी चैंपियन भारतीय टीम से भी लोहा लेते हुए नज़र आयेंगे.

हाँ ! टीम में एक सबसे बड़े बदलाव के रूप में टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल का नाम जरुर देखने को मिला. भारत के विरुद्ध दिनेश चंडीमल अपने खेल का जौहर दिखाते हुए नज़र नहीं आयेगे. ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध चंडीमल का प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा था, जिसकी सजा टीम के चयनकर्ताओं ने दिनेश को दी और उन्हें टीम से हाथ धोने पर मजबूर होना पड़ा.

चुनी गयी हैं एक संतुलित टीम 

वनडे के लिए हुई टीम की घोषणा बदला टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 3

आप सभी की जानकरी के लिए बता दे, कि भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम ने बहुत ही ज्यादा शर्मनाक खेल दिखाया था और इसी को देखते ही टीम के चयनकर्ताओं ने वनडे और टी 20 की टीम के लिए एकदम संतुलित टीम का चयन किया हैं.

टीम में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला, पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, अनुभवी चमारा कपुगेदरा जैसे खिलाड़ियों को चुना गया हैं, जबकि गेंदबाज़ी में लसिथ मलिंगा और मलिंडा पुष्पकुमारा जैसे नाम शामिल हैं. टीम में दिग्गज ऑल राउंडर थिसारा परेरा की भी वापसी हुई हैं.

यहाँ देखें वनडे श्रृंखला के लिए चुनी गयी टीम:

वनडे के लिए हुई टीम की घोषणा बदला टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 4

उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दनुष्का गुणाथिलाका, कुसल मेंडिस, चमारा, कपुगेदेरा, मिलिंडा सिरीवर्दना, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, थिसारा परेरा, वनिदु हसारंगा, लसिथ मलिंगा, दुशिमंथा चमीरा और विश्व फर्नान्डो.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.