अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 1

श्रीलंका को उसी की जमीन पर 3-0 से टेस्ट श्रंखला हराने के बाद अब भारत का अगला लक्ष्य वनडे सीरीज है. भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त रविवार को दाम्बुला के मैदान में खेला जाने वाला है.

और आज इसी वनडे के चलते हम श्रीलंका के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको बताना चाहेंगे, जिनसे भारतीय टीम को सावधान रहना होगा क्योंकी अगर ये पांच खिलाड़ी पहले वनडे में चल निकले तो भारत को एक करारी हार मिल सकती है.

आइये डालते है एक नजर श्रीलंका के इन पांच खिलाड़ियों पर.

नीरोशन डिकवैला

अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 2

 

श्रीलंका का ये तूफानी ओपनर का खेलने का स्टाइल पूरी तरीके से श्रीलंका के पूर्व ओपनर दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या की तरह है. नीरोशन डिकवैला पिछले एक साल से श्रीलंका के लिए लिमिटेड ओवेर्स के गेम में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. वो पॉवर प्ले में ही अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच का नक्शा बदलने की काबिलियत रखते है. इसलिए भारतीय टीम को इस मैच में जरुरत होगी कि नीरोशन डिकवैला से सावधान रहे और उन्हें जल्द से जल्द पवेलियन की राह दिखाए.

कुशल मेंडिस 

अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 3

 

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी से कुशल मेंडिस अपनी टीम को भारत के खिलाफ जीत दिला चुके है. कुशल मेंडिस अपने संयम व लम्बी पारी खेलने के लिए जाने जाते है. इसलिए भारतीय टीम को कुशल मेंडिस से भी सावधान रहने की जरुरत होगी.

एंजलो मैथ्यूज 

अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 4
photo credit : Getty images

श्रीलंकाई टीम का ये अनुभवी बल्लेबाज हमेशा से ही भारतीय टीम के लिए एक बड़ा खतरा रहा है. एंजोला मैथ्यूज को गेम को कन्ट्रोल करना अच्छे से आता है वो किसी भी गेयर में बल्लेबाजी करने की क्षमता भी रखते है. इसलिए भारतीय टीम के लिए हमेशा की तरह इस बार भी एंजोला मैथ्यूज एक बड़ा खतरा साबित हो सकते है.

लक्शन सदाकनन

अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 5

श्रीलंका का ये ‘चाइनामैन’ स्पिन गेंदबाज तीसरे टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजो को अपनी ‘चाइनामैन’ स्पिन गेंदबाजी से परेशान कर चुका है, और अब पहले वनडे में भी लक्शन सदाकनन भारतीय बल्लेबाजो को अपनी घुमती हुई गेंदों से परेशान करने की पूरी कोशिश करेगा इसलिए भारतीय टीम के बल्लेबाजो को जरूरत होगी कि लक्शन सदाकनन के खिलाफ एक मजबूत रणनीति के साथ मैदान में उतरे अन्यथा लक्शन सदाकनन भारतीय टीम के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते है.

लसिथ मलिंगा 

अगर जीतना है भारत को पहला वनडे तो रहना होगा इन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों से सावधान 6

 

श्रीलंका का ये अनुभवी तेज गेंदबाज पूर्व में भारत को कई बार बड़े-बड़े झटके दे चुका है. और इस बार भी श्रीलंकाई टीम को उम्मीद होगी कि लसिथ मलिंगा कुछ खास प्रदर्शन कर टीम जीत दिलाए. भारतीय टीम भी ये अच्छे से जानती है कि अगर लसिथ मलिंगा चल निकले तो वो क्या कर सकते है. इसलिए भारतीय टीम को जरुरत होगी कि श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज से सावधान रहे और इस गेंदबाज के स्पेलो को सावधानीपूर्वक खेलकर निकाले.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul