श्रीलंका के खिलाफ शानदार हैं विराट कोहली के आंकड़ें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पक्की, शानदार हैं कप्तान कोहली और भारत के आंकड़े 

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पक्की, शानदार हैं कप्तान कोहली और भारत के आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है. श्रीलंका की टीम गुरुवार को गुवाहाटी पहुंच चुकी है और टीम इंडिया शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचकर प्रैक्टिस में जुट जाएंगे. श्रीलंका हाल के दिनों में खेल के सभी फॉर्मेट्स में खेल दिखा रही है. अब यदि आप पिछले 12 सालों में श्रीलंका के आंकड़े भारत के खिलाफ चौका देने वाले हैं. श्रीलंका ने अब तक भारत के खिलाफ खेली गई 16 सीरीज में हार का सामना किया है.

12 सालों से श्रीलंका ने नहीं जीती टीम इंडिया के साथ सीरीज

श्रीलंका

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2008 से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की. तब से लेकर आज तक, पिछले 12 सालों से श्रीलंका की टीम ने तीनों फॉर्मेट में भारत से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती है. आखिरी बार अगस्त 2008 में श्रीलंका ने भारत को एक द्विपक्षीय सीरीज में हराया था, जिसमें अनिल कुंबले की अगुवाई वाली टीम ने द्वीप राष्ट्र में 3 मैचों की सीरीज में हार का सामना किया था.

भारत ने तब से 4 टेस्ट सीरीज़ जीती हैं जबकि श्रीलंका ने एक सीरीज़ में ड्रॉ खेला है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, विराट कोहली के डेब्यू के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम द्विपक्षीय असाइनमेंट में श्रीलंका पर पूरी तरह से हावी रहते हुए खेली गई 7 सीरीज में से 7 मैच जीते हैं.

टूर्नामेंट्स में भारत ने गंवाए 12 साल में 10 मैच

श्रीलंका

पिछले 12 सालों में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन किया है. इस अवधि में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कुल 59 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 10 मैचों में हार और 44 मैचों में जीत दर्ज की है. आपको बता दें, ये हार द्विपक्षीय सीरीज नहीं थी बल्कि मैगा इवेंट्स 2014 का टी20 और 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी शामिल रही.

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के आंकड़ें भी शानदार हैं. कोहली ने 66.16 के औसत से 13 शतक और 17 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 3507 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं. वहीं टी20आई की बात करें तो कोहली ने 94.33 के औसत से सिर्फ 4 मैचों में 283 रन बनाए हैं.

Related posts