तीसरे दिन के अंत में प्रदीप ने बढ़ाया भारत की मुश्किल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीसरे दिन के अंत में प्रदीप ने बढ़ाया भारत की मुश्किल 

लंच से पहले आखिरी गेंद पर बिन्नी ने करुणारत्ने को आउट किया, और श्रीलंका की आधी टीम आउट हो गयी लंच से पहले. लंच तक श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 47 रन था. लंच के तुरंत बाद थिर्मिन्ने को इशांत से सबसे पहले पवेलियन भेजा और 47 रन पर ही श्रीलंका को अपना 6 वाँ विकेट भी गवाना पड़ा, हालाँकि उसके बाद परेरा और धम्मिका प्रसाद ने श्रीलंका को उबारने की कोशिश की लेकिन इस साझेदारी को भी इशांत ने ही परेरा को कोहली के साथ कैच करा कर खत्म किया, हालाँकि तब तक दोनों ने 80 रन जोड़ दिया.

परेरा के आउट होने के बाद धम्मिका और रंगना हेराथ ने श्रीलंका के लिए एक और साझेदारी करनी चाही, लेकिन इसी बिच धम्मिका को फिल्ड से बाहर जाना पड़ा, और अगले बल्लेबाज कौशल को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा, लेकिन कौशल अभी सिर्फ 16 रन ही बना पाए थे, कि मिश्रा ने उन्हें आउट कर भारत को एक और सफलता दिलाया, उसके बाद धम्मिका दोबारा बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन हेराथ और धम्मिका अभी सिर्फ 27 रन जोड़ पाए थे, कि हेराथ भी आउट हो गये, लेकिन इस बिच हेराथ ने 49 रनों की शानदार पारी खेली, उसके बाद धम्मिका और नुवान प्रदीप ने मिलकर श्रीलंका का स्कोर 200 के पार पहुंचाया, लेकिन जैसे ही श्रीलंका के 201 रन हुए मिश्रा ने धम्मिका को आउट कर भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया.

भारत की तरफ से इशांत ने 5 जबकि बिन्नी और मिश्रा ने 2-2 विकेट लिए तो यादव को भी 1 विकेट मिला, जबकि रविचन्द्र अश्विन को इस बार कोई सफलता हासिल नहीं हुई.

दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, और पुजारा o के निंजी स्कोर पर धम्मिका के शिकार बने, उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज रहाने के साथं राहुल सिर्फ 2 रन ही जोड़ पाये थे, कि प्रदीप ने उन्हें आउट कर दिया, उसके बाद रहाने और कोहली ने सम्भलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन अभी यह दोनों अपने मंसूबे पर खरे उतरते उससे पहले ही रहाने को आउट कर प्रदीप ने भारत को तीसरा बड़ा झटका दे डाला. रहाने सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए, हालाँकि उसके बाद कप्तान कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आये, लेकिन वारिश शुरू हो गयी, जिसकी वजह से खेल को 30 मिनट पहले ही रोकना पड़ा, कोहली और रोहित क्रमशः 1 और 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जिसकी वजह से तीसरे दिन का खेल भारत ने 132 रनों की बढ़त के साथ 21/3 (8.1 Ovs) पर खत्म किया.

तीसरे दिन तक संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत पहली पारी: 312/10, (पुजारा* 145, मिश्रा 59, धम्मिका 26-100-4)

श्रीलंका पहली पारी: 201/10, (परेरा 55, धम्मिका 49, इशांत 15-54-5)

भारत दूसरी पारी: 21/3, (रोहित* 14, कोहली* 1, प्रदीप 3-6-2)

Related posts

प्रातिक्रिया दे