पहले वनडे के बाद स्टेडियम से होटल लौटते हुए श्रीलंका टीम के साथ हुआ ये हादसा, संगकारा ने दिया भावुक बयान 1
Indian cricketer Shikhar Dhawan (2L) and captain Virat Kohli run between the wickets during the first One Day International (ODI) cricket match between Sri Lanka and India at the Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla on August 20, 2017. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारत और श्रीलंका के बीच कल खेले गए पहले वनडे से पहले श्रीलंकाई प्रशंसको को उम्मीद थी कि श्रीलंका के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर वनडे सीरीज में कुछ करिश्माई प्रदर्शन करेंगे.

मगर श्रीलंकाई प्रशंसको की उम्मीदों में पानी फेरते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ी एक बार फिर भारतीय टीम के सामने बेहद कमजोर नजर आये और मैच को 9 विकेट से हार गये.

श्रीलंकाई समर्थक हुए क्रोधित

पहले वनडे के बाद स्टेडियम से होटल लौटते हुए श्रीलंका टीम के साथ हुआ ये हादसा, संगकारा ने दिया भावुक बयान 2

भारत की दाम्बुला वनडे में एकतरफा 9 विकेट से जीत के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट समर्थको का गुस्सा अपने सातवें आसमान पर पहुँच गया और इसी के चलते श्रीलंकाई प्रशंसक कुछ ऐसा कर बैठे जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी.

श्रीलंकाई टीम की बस रोक की नारेबाजी

श्रीलंका की एकतरफा हार से दुखी होकर लगभग 50 श्रीलंकाई प्रशंसको ने श्रीलंकाई टीम की रस्ते में बस रोक ली और श्रीलंकाई टीम के विरोध पर नारेबाजी करने लगे. स्तिथि को बिगड़ते देख जल्द ही वहां पुलिस बुलानी पड़ी और पुलिस के बीच-बचाव के चलते ही मामले को शांत किया जा सका.

टीम को दो प्यार और समर्थन

पहले वनडे के बाद स्टेडियम से होटल लौटते हुए श्रीलंका टीम के साथ हुआ ये हादसा, संगकारा ने दिया भावुक बयान 3

इस घटना को लेकर श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपने देश के प्रशंसकों से अपील करते हुए कहा “मैं जनता हूं कि जब टीम जीतती है, तो आप खुशी मानते है और जब टीम हारती है तो आपको बहुत दुःख पहुँचता है.

अभी हमारी टीम संघर्ष कर रही है, इसलिए हमारी टीम को अभी ज़रूरत है कि उन्हें आपका प्यार और समर्थन मिले टीम के लिए वही प्रेम, सहायता, और धैर्य की भावना रखो और टीम से जीत की आशा करते रहो और उन्हें समर्थन करते रहो वो जरुर हमें अच्छे परिणाम देंगे.”

सीरीज से पहले श्रीलंकाई कप्तान ने भी बोली थी ये बात 

पहले वनडे के बाद स्टेडियम से होटल लौटते हुए श्रीलंका टीम के साथ हुआ ये हादसा, संगकारा ने दिया भावुक बयान 4

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने अपने एक इंटरव्यू में प्रशंसकों को संदेश देते हुए कहा था “हमारे प्रशंसकों का समर्थन टीम के मनोबल में एक बड़ी भूमिका निभाता है. हम अपने देश के लिए खेलते हैं और हमारा लक्ष्य इस देश के 20 लाख लोगो के चेहरे पर खुशी लाना होता है, आपका समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है.

हम पर विश्वास करें, और हमारे साथ रहें, ताकि आप हमारी ताकत बन सकें और हम शेरों की तरह फिर से अपने देश के क्रिकेट को आगे लेकर जा सके.” 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul