वीडियो: श्रीलंका को मिला मलिंगा की तरह एक और रहस्यमई गेंदबाज़, गेंदबाजी देख आप भी रह जायेंगे हैरान 1

श्रीलंका ने हमेशा से क्रिकेट को कई महान खिलाड़ी दिए हैं. अर्जुन रणतुंगा, मर्वन अट्टापट्टू, चमिंडा वास, कुमार संगकारा, महेला जयवर्द्धने, मुथैया मुरलीधरन ये कुछ बड़े नाम है जो श्रीलंका ने क्रिकेट को दिए हैं. हाल में ही श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट के एक खिलाड़ी का विडियो सामने आया हैं. इस युवा गेंदबाज़ का एक्शन लसिथ मलिंगा की तरह हैं. जिसके बाद अब ये उम्मीद की जा रही है ये युवा तेज गेंदबाज़ उनकी जगह टीम में पूरी करेगा. इस युवा तेज़ गेंदबाज़ का नाम  नुवान तुषारा.

अभी तक कुछ इस तरह से रहा है करियर 

इस 22 साल के युवा तेज़ गेंदबाज़ नुवान परेरा ने 2015 में एसएससी के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आगाज किया था. इस दौरान वो कुछ खास नही कर पाए थे. इस दौरान उन्होंने 6 ओवर किये थे और उन्हें एक भी विकेट नही मिला था. इसके बाद उन्होंने 2016 की शुरुआत में 2 टी-20 मैच में 2 विकेट हासिल किये था. लेकिन इस केबाद एसएससी  ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया.

मलिंगा को मानते है प्रेरणा 

वीडियो: श्रीलंका को मिला मलिंगा की तरह एक और रहस्यमई गेंदबाज़, गेंदबाजी देख आप भी रह जायेंगे हैरान 2

महिला विश्वकप फाइनल: पहली पारी में शानदार प्रदर्शन के बाद सचिन से लेकर सहवाग तक सभी ने दी बधाई, लेकिन मांजरेकर ने कही ये बात

नुवान तुषारा श्रीलंका के महान गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा को अपना आदर्शं मानते हैं. इस समय तुषारा एसएलसी अंडर23 इंटर प्रोविंशियल टूर्नामेंट 2017 में अपनी प्रतिभा दिखा रहें हैं. इस दौरान उनका सीसीसी ग्राउंड्स पर हुए टूर्नामेंट के फाइनल मैच में उनकी गेंदबाज़ी का विडियो सामने आया हैं. इस विडियो में साफ़ नज़र आ रहें है कि तुषारा आने वाले समय में एक महान गेंदबाज़ बन सकते हैं. इस विडियो में वो एक अच्छी रफ़्तार के साथ गेंदबाज़ी कर रहें हैं जबकि उन्हें यॉर्कर गेंद डालने में भी कोई खास दिक्कत नही हैं. अगर इस युवा खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा तो उनका एक बार फिर से प्रथम श्रेणी में वापसी का रास्ता साफ़ हो जाएगा.         

ऐसे में जब मलिंगा अपने करियर के बिल्कुल अंतिम पड़ाव में है ये युवा गेंदबाज़ न केवल उनकी जगह ले सकता है बल्कि आने वाले समय साल तक श्रीलंका क्रिकेट की सेवा भी कर सकता है.

आप को बता दे कि संगकारा और जयवर्द्धने के बाद से श्रीलंका की टीम लगातर कमजोर होती जा रही हैं.

विडियो यहाँ देखें