श्रीनिवासन ने कराया बीसीसीआई अधिकारियो की जासुसी

पहले से ही आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम को लेकर विवादों में घिरे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन एक और नए विवाद में फंसते नजऱ आ रहे है ।

ताजा जारी रिपोर्टो के अनुसार, श्रीनिवासन को बीसीसीआई अधिकारियों की जासूसी करवाने का आरोपी पाया गया है, और इसके लिए ब्रिटेन की निजी जासूसी कंपनी को 14 करोड़ रूपए बोर्ड के खाते से ही भुगतान किया गया है।

श्रीनिवासन ने जासूसी एजेंसी से बोर्ड अधिकारियों के फोन को टेप कराया और उनके ई-मेल को भी हैक करके चेक करवाया। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर बीसीसीआई के वर्तमान सचिव अनुराग ठाकुर जांच करवा सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड जांच करेगा कि उसके पूर्व अध्यक्ष ने जासूसी किस कारण करवाई और इसके लिए उन्हें बोर्ड का पैसा खर्च करने के लिए किसने स्वीकृत किया।

वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई की वर्किग कमिटी चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच लाख रूपये में ट्रांसफर करने के प्रस्ताव को भी रद्द कर सकती है। इसको लेकर कल हुयी बैठक में चर्चा भी हुआ. हालाँकि पिछली रूलिंग कमेटी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। इसके बाद हाल ही में हुई एक बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस सुझाव पर सवाल भी उठाए थे। अपनी मुख्य कंपनी से अलग होने पर चेन्नई सुपरकिंग्स का मूल्यांकन सिर्फ पांच लाख रूपये किया गया था। नयी दिल्ली में हुई आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया गया था।

 

Related Topics