सीपीएल 2019- सेंट लूसिया ज़ोंक्स को सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स ने हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीपीएल 2019- एविन लुईस ने फिर खेली तूफानी पारी, मात्र 30 गेंदों में बना डाले इतने रन 

सीपीएल 2019- एविन लुईस ने फिर खेली तूफानी पारी, मात्र 30 गेंदों में बना डाले इतने रन

वेस्टइंडीज में इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग का रोमांच दर्शकों पर पूरी तरह से छाया हुआ है। कैरेबियाई जमीं पर खेली जा रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में रविवार को दूसरा मुकाबला सेंट किंट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स और सेंट लूसिया ज़ोंक्स के बीच खेला गया।

सेंट किट्स ने सेंट लूसिया को 6 विकेट से हराया

सीपीएल 2019 के इस सीजन के 13वें मैच में डैरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया ज़ोंक्स को सेंट किंट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स की टीम ने आसानी के साथ 31 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से हरा दिया।

सीपीएल 2019- एविन लुईस ने फिर खेली तूफानी पारी, मात्र 30 गेंदों में बना डाले इतने रन 1

इस मैच में सेंट लूसिया ज़ोंक्स  की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 138 रन ही बनाए। जिसके जवाब में सेंट किंट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स ने 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य प्राप्त कर ली।

सेंट लूसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 138 रन

इस मैच में सेंट किट्स एंड पेट्रिओट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऐसे में सेंट लूसिया ज़ोंक्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उनके दोनों ही सलामी बल्लेबाज 14 रनों के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद सेंट लूसिया को लगातार अंतराल में विकेट के झटके लगते रहे और 52 के स्कोर पर आधी टीम पैवेलियन लौट गई।

सीपीएल 2019- एविन लुईस ने फिर खेली तूफानी पारी, मात्र 30 गेंदों में बना डाले इतने रन 2

इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम के 30 रन, कप्तान डैरेन सैमी के 18 रन और हार्डस विजयोन के 28 रनों की पारी की मदद से सेंट लूसिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाने में कामयाब रही। सेंट किट्स के लिए टी20 डेब्यू कर रहे अकिम जॉर्डन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर 4 विकेट झटके।

सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स ने 31 गेंद रहते हासिल की धमाकेदार जीत

सेंट लूसिया ज़ोंक्स के द्वारा दिए गए 139 रनों के लक्ष्य के सामने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन सलामी बल्लेबाज डेवोन थॉमस टीम के 11 रन के स्कोर पर ही चलते बने। इसके बाद लौरी इवंस के साथ ईविन लुईस ने हमला जारी रखा। ईविन लुईस ने एक छोर से जबरदस्त पारी खेली। तो वहीं दूसरे विकेट के लिए इवंस के साथ 45 रन जोड़े।

सीपीएल 2019- एविन लुईस ने फिर खेली तूफानी पारी, मात्र 30 गेंदों में बना डाले इतने रन 3

इवंस के 18 रन बनाकर आउट होने के बाद भी लुईस ने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी को जारी रखा और मोहम्मद हफीज ने भी अहम योगदान देते हुए 22 गेंदों में 26 रन बनाए तो वहीं लुईस की केवल 30 गेंद में 65 रन की पारी की मदद से सेंट किट्स ने इस लक्ष्य को 14.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पहला मैच खेल रहे अकिम जॉर्डन को उनकी अच्छी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts