बी डीवीलियर्स ने फिर जीता अपने नन्हें प्रसंशक का दिल, संन्यास से दुखी था न

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डीवीलियर्स के सन्यास पर फूट-फूट कर रोया था यह नन्हा प्रसंशक अब डिविलियर्स ने किया कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो लोगो का दिल 

एबी डीवीलियर्स के सन्यास पर फूट-फूट कर रोया था यह नन्हा प्रसंशक अब डिविलियर्स ने किया कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो लोगो का दिल

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने ज्यों ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. वैसे ही मानो उनके प्रशंसकों पर दुखों का पहाड़ टूट गया. अफ्रीकी बल्लेबाज जिसे 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है. उसने अपने क्रिकेट में लगभग सभी क्रिकेटिंग शॉट खेलकर लोगों का दिल जीता.

क्रिकेट से संन्यास लेते ही सोशल मीडिया पर भारत में भी इस तरह की पोस्ट शेयर की जा रही थी, जिससे एक बात तो साफ़ हो रही थी लोग खिलाड़ी से ज्यादा उसके खेल से प्यार करते है.

AB de Villiers: South Africa batsman retires from international cricket

क्रिकेट की दुनिया में एबी डिविलियर्स को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के रूप में जाना जाता है, पूरी दुनिया में इनके प्रसंशक है,  कुछ हफ्ते पहले, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संन्यास की घोषणा कर सभी को चौका दिया था. इसने न केवल उन्होंने अपने प्रसंशकों को चौका दिया, उनको बड़े स्तर पर दुखी भी कर दिया. अब एबी दक्षिण अफ्रीकी रंग में नहीं दिखाई पड़ेंगे, इस बात को उनके प्रशंसको के लिए पचा पाना वाकई में उनके लिए दुखद साबित हो रहा था.

Image result for एबी डी विलियर्स संन्यास

इसी कड़ी में एबी डिविलियर्स का एक ऐसा ही नन्हा प्रसंशक है जिसका नाम लियो है, लिओ की माँ ने जब उसको एबी के संन्यास की खबर को बताया, तो वह फूट फूट के रोने लगा. उसे विश्वास ही  नहीं हो रहा था कि एबी ने संन्यास ले लिया है, वो रोये जा रहा था, उसे रोकने पर भी वह नहीं रुका वो रोये जा रहा था. इसके बारे में उन्होंने जकरंद एफएम को लिखा था. उन्होंने बताया की मुझे एबी के वृतचित्र को लेकर बात करनी होगी.

AB de Villiers announces retirement from international cricket

लियो ने आईओएल की रिपोर्ट में कहा है कि जब उसने एबी को कैमरे के सामने देखा तो वह भी एबी के फ्रेम में चला गया, वो सब भूल गया उसे लग रहा था कि एबी उसके सामने उपस्थित है, उसे अपनी आँखों पर भी विश्वाश नहीं हो रहा था, हम दोनों को ना जाने क्या हो गया, कुछ देर के लिए हम दोनों ने एक दूसरे में अपना दिमाग खो दिया था.

AB de Villiers

एबी ने अपने नन्हे प्रसंशक के बारे में बताया उन्होंने कहा की मैंने उससे बात की वह बहुत ही विनम्र इंसान है. उन्होंने आशा जताई की लिओ भी क्रिकेट की दुनिया में नाम करेगा. मुझे ये जानकार प्रसंसा हुई कि बह बहुत कुछ क्रिकेट के बारे में जानता है. उन्होंने लियो को एक प्रोटे टोपी और एक हस्ताक्षरित बल्ले भी दिया. इसके बाद में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी साझा की.

Image result for एबी डी विलियर्स संन्यास

एबी डिविलियर्स ने छोटे बच्चे के बारे में बात की और कहा कि वह बहुत विनम्र इंसान है। वह आशा करता है कि लियो उसी तरह बढ़ेगा। उन्होंने लियो को अपने क्रिकेट और तथ्यों को जानने के तरीके की भी सराहना की। उन्होंने लियो को एक प्रोटे टोपी और एक हस्ताक्षरित बल्ले भी दिया। बाद में, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने लियो के साथ अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी एक तस्वीर साझा की. उन्होंने कहा की वह एक विनम्र इंसान है, वह क्रिकेट की दुनिया में आगे बढ़ेगा.

इस तस्वीर को एबी सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखते है,“लिओ सैडलर के साथ मिलकर बहुत अच्छा लगा, वह बड़ा दिल और विनम्र चरित्र वाला इंसान है” 

Related posts

Leave a Reply