ईडन में स्टैंड का नामकरण गांगुली, डालमिया पर

ians / 20 September 2016

कोलकाता, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) कोलकाता स्थित प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियम ईडन गार्डन्स की सात दर्शक दीर्घाओं के नाम पश्चिम बंगाल की मशहूर क्रिकेट हस्तियों के नाम पर रखने पर विचार कर रहा है। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली और दिवंगत खेल प्रशासक जगमोहन डालमिया के नाम पर भी गैलरी का नामकरण करने पर विचार किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के जिन अन्य नामचीन क्रिकेटरों के नाम पर गैलरी का नामकरण किया जा सकता है उनमें पूर्व खिलाड़ी पंकज रॉय, सीएबी के पूर्व अध्यक्ष बी. एन. दत्त, ए. एन. घोष, स्नेहांशु आचार्य और सिद्धार्थ शंकर रॉय के नाम प्रमुख हैं।

सोमवार को सीएबी की कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान इन नामों पर विचार किया गया।

यह भी पढ़े : लॉर्ड्स की तरह ईडन में भी बजेगी घंटी

सीएबी के कोषाध्यक्ष बिस्वरूप डे ने यहां पत्रकारों से कहा, “बैठक में इन्हीं नामों पर चर्चा हुई। हालांकि अभी किसी नाम पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। सीएबी के सदस्य इस पर और बैठकें करेंगे। मैंने पंकज रॉय और सौरभ गांगुली के नामों का प्रस्ताव रखा। जगमोहन डालमिया चाहते थे कि स्टेडियम की गैलरियों के नाम उनके नामों पर रखे जाएं।”

सीएबी के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने घोष, बिस्वनाथ दत्ता और अपने पिता डालमिया के नामों का प्रस्ताव रखा।

समिति की बैठक के दौरान लिए गए अन्य निर्णयों में टिकटों की कीमतें अधिकतम 1,500 रुपये से घटाकर अधिकतम 1,000 रुपये करने का फैसला लिया गया। इसके अलावा 750 रुपये और 500 रुपये के टिकट भी होंगे।

सीएबी से संबद्ध सभी इकाइयों को 25-25 टिकट दिए जाएंगे, जबकि मंगलवार से टिकट खिड़की से टिकटों की बिक्री शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़े : जब विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेने से मना कर दिया

बंगाल प्रीमियर लीग (बीपीएल) का अगला संस्करण अगले वर्ष फरवरी से शुरू होने की संभावना है।