स्टेन का ऑपरेशन सफल, 6 माह तक तक रहेंगे मैदान से दूर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टेन का ऑपरेशन सफल, 6 माह तक तक रहेंगे मैदान से दूर 

स्टेन का ऑपरेशन सफल, 6 माह तक तक रहेंगे मैदान से दूर

जोहांसबर्ग, 13 नवंबर (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की कंधे की सर्जरी सफल रही है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को यह जानकारी दी। पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए उन्हें कंधे में चोट लगी, जिसके कारण उन्हें श्रृंखला से बाहर होना पड़ा। सर्जरी के बाद वह छह माह तक रिहेबिलिटेशन पर रहेंगे।

स्टेन को उसी कंधे में चोट लगी थी, जिसमें पिछले सत्र में चोट लगी थी। पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन भोजनकाल से 42 मिनट पहले उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। उनकी चोट का स्कैन कराया जिससे उनके कंधे में फ्रैक्चर का पता चला।

सीएसए की प्रेस विज्ञप्ति में टीम के मैनेजर डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी के हवाले से कहा गया कि स्टेन घाव के पूरी तरह से भरने के बाद रिहेबिलिटेशन कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका ने किया ऑस्ट्रेलिया की ऐसी हालत कि अब टीम लगा रही है मदद की गुहार

मोहम्मद ने कहा,

“स्टेन की गुरुवार को कंधे की सर्जरी सफल रूप से पूरी हुई। उनके दाएं कंधे में हुए फ्रैक्चर को स्क्रू से ठीक किया गया है। उन्हें गेंदबाजी शुरू करने से पहले छह माह तक रिहेबिलिटेशन पर रहना होगा। इस बात को सुनिश्चित करना जरूरी है कि वह गेंदबाजी शुरू करने से पहले पूरी तरह से पीड़ा मुक्त हो जाएं।”

Related posts