ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड 

ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड

पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है। अपनी तेज गेंदबाज और बेहतरीन बल्लेबाज के बूते ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों को पारी से अपने नाम किया। पाकिस्तान के गिरे 40 विकेट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को 32 विकेट मिले। इस जीत की वजह से उन्हें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी 120 अंक मिले हैं।

तेज गेंदबाजी तिकड़ी छाई

ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड 1

मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया। बाएं हाथ के मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 14 विकेट लिये। वहीं उनके साथ हेजलवुड ने 10 बल्लेबाजों को आउट किया।

दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस को 8 ही विकेट मिले। ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लायन को 7 विकेट ही मिले। इसमें एक ही पारी में उनके 5 विकेट थे। पाकिस्तान का बल्लेबाज लगातार उनके सामने जूझते दिखे थे।

ब्रेट ली ने की तारीफ

ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तीनों की तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। उनके अनुसार यह तिकड़ी किसी समय की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी तिकड़ी से आगे निकल सकती है। फॉक्सस्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए उन्होंने कहा

“ये तीनों संभावित रूप से एक तिकड़ी के रूप में किसी भी युग से आगे निकल सकते हैं। जब आप तेज गेंदबाजों की बात करते हैं तो वह साझेदारी में विकेट चटकते हैं लेकिन उसमें दो ही गेंदबाज होते हैं। जैसे डेनिस लिली और जेफ़ थॉमसन।”

इतिहास में दर्ज होगा

ब्रेट ली ने कहा, इतिहास के पन्नों में दर्ज होंगे स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड 3

ब्रेट ली ने कहा कि जिस तरह से ये तीन गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं, वह इतिहास में दर्ज होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में गिने जाने वाले ली ने कहा

“आपको लगता है कि वेस्ट इंडीज के पास चार महान गेंदबाज थे, लेकिन आम तौर पर दो थे जो एक साथ काम करते हैं। यहां पर हमें तीन मिले, और हमें तीन अद्भुत गेंदबाज मिले जो सभी शानदार काम कर रहे हैं। वे इतिहास के पन्नो दर्ज हो जाएंगे।”

Related posts