Starck stays suit against insurance company

विराट कोहली की कप्तानी में मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2017 में गेंदबाजी की थी। उसके बाद 2018 में हुए मैगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 9.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। मगर वह इंजरी के चलते इंजरी के चलते आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब ऐसे में खिलाड़ी के कॉन्ट्रैक्ट के पैसे को लेकर विवाद 2 सालों से खिंचा चला आ रहा है।

2018 से चला आ रहा है मिचेल स्टार्क के पैसों का मामला

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 2018 में हुए मैगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन बदकिस्मती से खिलाड़ी को लीग से पहले हुए साउथ अफ्रीका दौरे में इंजरी हो गई और वह आईपीएल नहीं खेल सके। इसके बाद से 2 साल बीच चुके हैं, लेकिन अब तक स्टार्क को बीसीसीआई ने उनके कॉन्ट्रैक्ट के पैसे नहीं दिए हैं। बीसीसीआई ने स्टार्क से चोट के सबूत मांगे थे। अब आखिरकार तेज गेंदबाज ने अपनी चोट का सबूत दिया है।

असल में, स्टार्क शुरुआत से कहते आ रहे हैं कि उन्हें चोट लगी थी ऐसे में वह बीमा राशि के हकदार हैं। अब स्टार्क ने 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की वीडियो फुटेज सौंपी है. इससे वह साबित करना चाहते हैं कि उन्हें खेलने के दौरान चोट लगी और तत्कालीन फ्रैंचाइजी द्वारा 11 करोड़ रुपये की बीमा राशि के हकदार हैं।

12 अगस्त को होगी सुनवाई

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ने उनके पैसों का भुगतान ना करने के लिए बीमा कंपनी ने केस दर्ज किया था। लेकिन बीमा कंपनी मानने के लिए तैयार नहीं थी कि स्टार्क को इंजरी पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच में लगी।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की खबर के अनुसार दीवानी मामले की सुनवाई 12 अगस्त से होगी. समाचार पत्र की खबर के अनुसार, ‘यह विलंब इसलिए हुआ क्योंकि बीमा कंपनी के वकीलों ने कहा कि उन्हें 10 मार्च से फुटेज का आकलन करने का पर्याप्त समय नहीं मिला. इसमें एक फुटेज एक मिनट 37 सेकेंड जबकि दूसरी सात मिनट 25 सेकेंड की है.’

कोलकाता ने 9.40 करोड़ में खरीदा था

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 9 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर खरीदा था।

लेकिन फ्रैंचाइजी लीग शुरु होने से पहले मिचेल स्टार्क को इंजरी हो गई थी। जिसके चलते वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके। इसके बाद 2019 में उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए नीलामी में नाम नहीं दिया था। और अब आईपीएल 2020 की नीलामी से भी स्टार्क ने टी20 विश्व कप को देखते हुए अपना नाम ऑक्शन से वापस ले लिया। परिणामस्वरूप आईपीएल 2020 में स्टार्क आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।