Starck stays suit against insurance company

ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स से पैसे लेने के लिए एक बड़ा केस दायर किया था. जो अब उनपर ही बहुत ज्यादा भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. विपक्षी वकील ने जो आरोप अब मिचेल स्टार्क पर लगाया है वो यदि सच हुआ तो मिचेल स्टार्क को 1.53 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है.

मिचेल स्टार्क को सकता है बड़ा नुकसान

मिचेल स्टार्क

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 2018 में मिचेल स्टार्क को 1.8 मिलियन डॉलर रूपये में ख़रीदा था. लेकिन उन्होंने पैर में चोट कारण आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया था. जिसके बाद वो टीम पर केस किया की वो चोट उम्मीद के मुताबिक नहीं थी. जिसके कारण उन्हें पैसे मिलने चाहिए. लेकिन अब उसी मामले में मिचेल स्टार्क का दावा बेकार चला गया जायेगा.

टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के वकील ने अब दावा किया है की स्टार्क को उस चोट के बारें में पहले से ही पता था. उसके बाद भी उन्होंने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेला था. जिसके कारण वो चोट बढ़ गयी और उन्हें पूरे आईपीएल सीजन से ही बाहर हो जाना पड़ा था. यदि कोलकाता के वकील ने ये साबित कर दिया तो उन्हें 1.53 मिलियन डॉलर देना पड़ेगा.

आईपीएल से चोटिल कहकर नाम लेना मिचेल स्टार्क को पड़ सकता है भारी, वकील के दलील के बाद हो सकता है 1.53 मिलियन डॉलर का नुकसान 1

आईपीएल नहीं खेल रहे हैं अब मिचेल स्टार्क

आईपीएल से चोटिल कहकर नाम लेना मिचेल स्टार्क को पड़ सकता है भारी, वकील के दलील के बाद हो सकता है 1.53 मिलियन डॉलर का नुकसान 2

आईपीएल 2018 के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने आईपीएल 2019 में हिस्सा नहीं लिया था. जिसका कारण स्टार्क ने बताया था की वो 2019 विश्व कप की तैयारी के कारण इस लीग का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं. अब आईपीएल 2020 के नीलामी में भी इस दिग्गज ने अपना नाम नहीं दिया है.

हालाँकि उसका कारण उन्होंने बताया नहीं है. नीलामी के दौरान उसका फायदा ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज पैट कमिंस को हो गया. जिनको कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 15.5 करोड़ के रकम में अपने साथ जोड़ने का फैसला कर लिया है. हालाँकि कोरोना वायरस के कारण ये आईपीएल होना बहुत मुश्किल नजर आता है.

कोरोना वायरस के कारण अब क्रिकेट बंद

कोरोना वायरस

मौजूदा समय में कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट या सीरीज नहीं खेली जा रही है. जिसका कारण विश्व भर में फैल रहा कोरोना वायरस है. अब तक इस वायरस के कारण 7 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 1.75 लाख लोग वायरस के चपेट में आ चुके हैं. जिसके कारण अब आईपीएल 2020 का सीजन फ़िलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. अब यदि इस वायरस पर काबू पाया गया तो ही ये आईपीएल सीजन खेला जायेगा.