भारतीय क्रिकेट के बड़े दिग्गजों ने ईडन गार्डन्स में दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट के बड़े दिग्गजों ने ईडन गार्डन्स में दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया, देखें वीडियो 

भारतीय क्रिकेट के बड़े दिग्गजों ने ईडन गार्डन्स में दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया, देखें वीडियो

भारत में पिंक बॉल टेस्ट की शुरुआत हो गयी है। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट खेल रही है। साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट खेला गया था। अभी तक 11 पिंक बॉल टेस्ट हो चुके हैं। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट है।

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी पहुंचे

भारतीय क्रिकेट के बड़े दिग्गजों ने ईडन गार्डन्स में दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया, देखें वीडियो 1

भारत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस मौके पर ईडन गार्डन्स पहुंचे। भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सभी को डे-नाइट टेस्ट के मौके पर आमंत्रित किया था। क्रिकेटरों के अलावा बॉलीवुड हस्ती और अन्य खेल के खिलाड़ी भी यहाँ पहुंचे थे।

यहाँ पहुँचने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, कपिल देव, क्रिस श्रीकांत, गुंडप्पा विश्वनाथ, अनिल कुंबले, मिताली राज, फारुख इंजीनियर, मोहम्मद अजहररुद्दीन, दिलीप वेंगसरकर समेत क्रिकेट के कई बड़े नाम शामिल थे।

मैदान का चक्कर लगाया

भारतीय क्रिकेट के बड़े दिग्गजों ने ईडन गार्डन्स में दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया, देखें वीडियो 2

इन दिग्गज खिलाड़ियों ने मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। ये सभी खिलाड़ी अलग-अलग गाड़ियों में बैठे थे। यह कार्यक्रम चाय के ब्रेक के दौरान करवाया गया। इससे पहले लंच के समय भी 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत को याद किया गया था।

भारत ने इसी मैदान पर 2001 में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। उस मुकाबले में वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रनों की पारी खेली थी। वहीं हरभजन सिंह ने भी हैट्रिक लिया और टीम को फॉलोऑन मिलने के बाद भी जीत मिली।

बांग्लादेश की पारी सिमटी

भारतीय

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी के सामने उनके बल्ले नहीं टिक पाए और पूरी टीम 106 रनों पर आउट हो गयी। उनके दो खिलाड़ी चोट की वजह से मैच से बाहर भी हो गये।

भारत के लिए डे-नाइट टेस्ट में इशांत शर्मा ने पहला विकेट लिया। इसके साथ ही पारी में 5 विकेट लेने वाले भी वह पहले गेंदबाज बने। उनके अलावा उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिया।

देखें वीडियो:

Related posts