राजस्थान रॉयल्स से 'राजस्थान' नाम हटने के बाद अब राज्य सरकार ने बीसीसीआई से किया ये अनुरोध 1

राजस्थान सरकार ने हालिया समय में भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने राजस्थान राॅयल्स टीम द्वारा खेले जाने वाले कुछ मैचों को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में कराये जाने का आग्रह किया है। साथ ही ऐसी उम्मीद जताई कि बीसीसीआई इस पर गंभीरता के साथ विचार करते हुए बहुत जल्द ही फैसला ले लेंगी।

अपेक्षित का शिकार रहा पिंक सिटी का यह स्टेडियम

राजस्थान रॉयल्स से 'राजस्थान' नाम हटने के बाद अब राज्य सरकार ने बीसीसीआई से किया ये अनुरोध 2

गौरतलब है कि पिंक सिटी से मशहूर जयपुर में आखिरी बार कंगारु टीम के खिलाफ अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच खेला गया था। 16 अक्टूबर,2013 के हुये इस मैच में आॅस्ट्रेलिया द्वारा बनाये गए 359 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया था और मात्र 43.5 ओवर का सामना करते हुए इस लक्ष्य कोहासिल कर लिया था।

इसके बाद से सरकार और राजस्थान क्रिकेट एसोसिशन के लगातार अपेक्षित के कारण यह स्टेडियम अर्न्तराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं करा पा रहा था।

राज्य सरकार ने बीसीसीआई से की अनुरोध

राजस्थान रॉयल्स से 'राजस्थान' नाम हटने के बाद अब राज्य सरकार ने बीसीसीआई से किया ये अनुरोध 3

राजस्थान राॅयल्स टीम की सह स्वामित्व रखने वाली शिल्पा शेट्टी ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि वह अपनी टीम के मैचों का स्थानांतरण घरेलू राज्य से पुणे या फिर गुवाहटी के सरजर्मी पर कराना चाहती है,जिसके बाद राज्य सरकार हरकत में आते हुए बीसीसीआई को एक पत्र लिखते हुए इस मुद्दें पर अपनी बात को रखा साथ ही जयपुर के सवाई क्रिकेट स्टेडियम में भी कुछ मैचों को मेजबानी देने की बात कहीं।

हालांकि 21 नंवबर को फ्रैंचाइजी मालिकों और बीसीसीआई के बीच बैठक के दौरान इस मामले पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

रिपोर्ट में हुआ था बड़ा खुलासा

राजस्थान रॉयल्स से 'राजस्थान' नाम हटने के बाद अब राज्य सरकार ने बीसीसीआई से किया ये अनुरोध 4

बैंगलोर मिरर के एक रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को किए गए सुनवाई के बीच बीसीसीआई से राजस्थान राॅयल्स पर अपनी स्थिती को स्पष्ट करने की बात कहीं, साथ ही प्रतिबंध को हटाने को लेकर भी सवाल किया।

राजस्थान रॉयल्स से 'राजस्थान' नाम हटने के बाद अब राज्य सरकार ने बीसीसीआई से किया ये अनुरोध 5

हालांकि राजस्थान राॅयल्स ने इस तरह के रिपोर्ट को सिरे से इनकार कर दिया और बताया कि मीडिया में चल रही ऐसी खबरें महज एक अफवाह है। सारी चीजें समय के हिसाब से सही चल रही हैं और हमारी टीम एक बार फिर आईपीएल में एक नई ऊर्जा के साथ आगाज करते हुए दिखायी देगी।

Leave a comment