भुवनेश्वर कुमार की रिप्लेसमेंट पर बीसीसीआई की तरफ से जारी किया गया बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार की रिप्लेसमेंट पर बीसीसीआई की तरफ से जारी किया गया बयान 

भुवनेश्वर कुमार की रिप्लेसमेंट पर बीसीसीआई की तरफ से जारी किया गया बयान

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गये। गेंदबाजी के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में परेशानी हुई और मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। उसके बाद उन्होंने पूरे मैच में गेंदबाजी नहीं की। टीम मैच में विजय शंकर के साथ उतरी थी और इसी वजह से भुवी की कमी ज्यादा महसूस नहीं हुई।

रिप्लेसमेंट पर आया बयान

भुवनेश्वर कुमार

शिखर धवन पहले से चोटिल हैं और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद टीम के पास सिर्फ 13 फिट खिलाड़ी बचे हैं। इसके बावजूद भुवी के लिए रिप्लेसमेंट या कवर अप नहीं माँगा गया है। इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारी ने क्रिकेट नेस्ट से कहा

“भारतीय टीम को अगले दो दिनों के लिए पूरा आराम दिया गया है। टीम प्रबंधन अभी तक स्टैंडबाय को बुलाने पर विचार नहीं कर रहा है। हम कुछ दिनों के बाद भुवनेश्वर की फिटनेस की फिर से समीक्षा करेंगे और टीम के पास पहले से ही शमी के रूप में तेज गेंदबाज मौजूद है।”

नवदीप सैनी विकल्प नहीं

विश्व कप के लिए स्टैंड बाई खिलाड़ियों में नवदीप सैनी को जगह मिली है लेकिन वह अनफिट हैं। अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे और उन्हें जरूरत पड़ने पर भी भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है। अधिकारी ने आगे कहा

“मुझे नहीं लगता कि सैनी को अब रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया जाएगा क्योंकि वह एनसीए में साइड स्ट्रेन से उबर रहे हैं। उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में इंग्लैंड आना था, लेकिन चोट की वजह से उन्हें जाने का मौका नहीं मिला।”

22 जून का अगला मुकाबला

भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अपना अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच में अगर भुवनेश्वर कुमार नहीं भी खेलते हैं तो उनकी जगह मोहम्मद शमी को खेलने का मौका मिल सकता है। शमी को विश्व कप शुरु होने से पहले भुवी से पहले मौका मिलने की बात हो रही थी लेकिन टीम मैनेजमेंट ने ऐसा नहीं किया।

Related posts