इंग्लैंड बनाम भारत: एलेक्स हेल्स ने इन्हें ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड बनाम भारत: एलेक्स हेल्स ने इन्हें ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 

इंग्लैंड बनाम भारत: एलेक्स हेल्स ने इन्हें ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने जीता. टॉस जीत कर मॉर्गन ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. वही इंग्लैंड के आज टीम में एक बदलाव किया. इंग्लैंड ने आज जैक बॉल को टीम में शामिल किया. वही भारत ने टीम में कोई भी बदलाव नही किया.

कोहली ने किया धमाल 

इंग्लैंड बनाम भारत: एलेक्स हेल्स ने इन्हें ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 1

सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम बल्‍लेबाजी में पहले जैसा कमाल नहीं कर पाई। कप्‍तान विराट कोहली 47(39) और महेंद्र सिंह धोनी 32(24) की सधी हुई पारियों की मदद से भारत इंग्‍लैंड को 149 रनों का सम्‍मानजनक लक्ष्‍य देने में सफल रहा.कार्डिफ की बेहद धीमी पिच पर भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. 22 रन के स्‍कोर पर ही भारत ने अपने तीन अहम विकेट खो दिए थे.

हेल्स ने दिलाई जीत  

इंग्लैंड बनाम भारत: एलेक्स हेल्स ने इन्हें ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 2

भारत से मिले 149 रन के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. वही इंग्लैंड के लिए इस मैच में हीरो हेल्स रहें. जिन्होंने 58 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की वजह से इंग्लैंड ने जीत हासिल की.

हमारी नज़र 2020 के टी-20 वर्ल्ड कप पर है 

मैच में यादगार पारी खेलने वाले हेल्स ने मैच के बाद करते हुए कहा कि

“ये हमारे लिए काफी ज्यादा जरूरी था. हम इस मैच को तीसरे मैच में ले जाना चाहते थे. पिछले मैच में मिली हार के बाद इस तरह वापसी करना शानदार है.”

कुलदीप को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“मैंने कभी भी कुलदीप को गेंदबाज़ी करते हुए नही देखा था. इस वजह से मैंने उसके खिलाफ तैयारी की थी. हम इस समय अपने लॉन्ग टर्म प्लान्स के बारे में सोच रहे है. हमारे पास 2020 के वर्ल्ड कप के लिए एक अच्छी टीम है. हमारे पास प्लंकेट और जॉर्डन जैसे खिलाड़ी है,जो बल्लेबाज़ी करते है.”

वही गेंदबाजों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि “जिस तरह से उन्होंने हमे मैच में वापस लाया वो शानदार था. आने वाला मैच काफी ज्यादा रोमांचक होगा.”

Related posts

Leave a Reply