राजकोट टेस्ट के पहले दिन बने ये बड़े रिकार्ड्स | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजकोट टेस्ट के पहले दिन बने ये बड़े रिकार्ड्स 

राजकोट टेस्ट के पहले दिन बने ये बड़े रिकार्ड्स

आज भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत हुई. आज पहली बार राजकोट में टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन किया. जो रुट और मोईन अली ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को मैच में काफी मजबूत परिस्थिति में खड़ा कर दिया. जो रूट ने शानदार शतक लगाया तो मोईन अली 99 रन बनाकर खेल रहें हैं.

यह भी पढ़े: युवराज सिंह और हेज़ल कीच की शादी के लिए चुना गया अनोखी थीम वाला कार्ड

आज का पहला दिन खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 311 रन बना लिए हैं.

आईये अब हम आपको बताते हैं आज बने रिकॉर्ड्स:

1. पिछली बार इंग्लैंड ने भारत में 1977 में मैच जीता था, जब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. वो मैच चेन्नई में खेला गया था जो इंग्लैंड ने 200 रनों से जीता था. उसके बाद इंग्लैंड ने भारत में 13 टॉस जीते लेकिन एक भी मैच नहीं जीता. उससे पहले इंग्लैंड ने भारत में 22 टॉस जीते थे और सिर्फ 3 टेस्ट जीते थे.

यह भी पढ़े: पांच भारतीय खिलाड़ी जो धोनी के सन्यास के बाद ले सकते है उनकी जगह

2. आज इंग्लैंड के हसीब हमीद ने पदार्पण किया, जिनकी उम्र 19 साल और 297 दिन हैं. हमीद इंग्लैंड के सबसे युवा सलामी बल्लेबाज बने. पहले सबसे युवा इंग्लिश सलामी बल्लेबाज लेन हटन थे, जिन्होंने 21 साल और 3 दिन में पदार्पण किया था.

3. इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पुरे किए. जॉनी बैरेस्टा के बाद इस साल टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले जो रूट दुसरे बल्लेबाज हैं.

4. आज जो रूट ने शानदार शतक लगाया और 124 रनों की पारी खेली. ये जो रूट का एशिया में पहला टेस्ट शतक है. उनका एशिया में पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ 88 रन था जो उन्होंने यूएई में बनाया था. इसके साथ ही जो  रुट इस साल सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने. जो रूट ने इस साल 9 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं.

यह भी पढ़े: OMG: विराट कोहली कों लेकर कुछ ऐसा कह गयी आलिया भट्ट कि अनुष्का से माँगनी पड़ी माफ़ी

5. चौथे विकेट के लिए आज जो रुट और मोईन अली ने 179 रनों की साझेदारी की. ये भारत में चौथे विकेट के लिए इंग्लैंड की पांचवीं सबसे बेस्ट साझेदारी हैं.

6. साल 2013 के बाद किसी विदेशी बल्लेबाज ने पहली बार भारत में शतक जड़ा. भारत में भारत के खिलाफ आखिरी शतक माईकल क्लार्क ने साल 2013 में जड़ा था.

Related posts