Statistical Highlight: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच में बने ये रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

STATS: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में बने कुल 6 रिकॉर्ड, तो ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बने शेन वाटसन 

STATS: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में बने कुल 6 रिकॉर्ड, तो ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बने शेन वाटसन

आईपीएल 11 का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है और हर मैच में काफी मजेदार मुकाबला देखने को मिल रहा है। आज इसमें 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स तथा राजस्थान रॉयल्स के बीच सीएसके के नए होम ग्राउंड पर खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले आज मैच में मेहमान टीम राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला लिया।

आज के मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बने है, जिसमें हार कर भी आज राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दो कारनामे किये है। तो आइये डालते है रिकॉर्ड पर एक नजर।

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच में बने ये रिकॉर्ड:-

दोनों ही टीमों ने आज 18वां मुकाबला आमने-सामने खेला

इस तरह चेन्नई की टीम ने राजस्थान को हरा दिया है। तो अभी भी चेन्नई का राजस्थान के ऊपर पलड़ा भारी रहा है। अब तक 18 मैच इन दोनों ने खेले है, जिसमें चेन्नई की टीम ने 12 मैच जीते है, तो राजस्थान ने 6 ही मैच जीते है।

राजस्थान बनाम चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें पूरे 2 सालों बाद आईपीएल में एक दूसरे के सामने खेल रही थी क्योंकि 2015 के आईपीएल के बाद इन दोनों टीमों के ऊपर बीसीसीआई ने 2 आईपीएल खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था इस कारण आज खेलने का मौका मिला है।

(Photo Source: IPL/BCCI)

शेन वॉटसन ने किया यह कारनामा अपने नाम

ऑस्ट्रेलियाई तूफानी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने आज मैच में बेहद तूफानी बल्लेबाजी की और शानदार शतकीय पारी खेली और 106 रन बनाकर अंतिम ओवर में आउट हो गए। लेकिन आज इन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है, जी हाँ, आज ये शतकों के मामले में टॉप 5 में आया गए है अब इनके 3 शतक है।

(Photo Source: IPL/BCCI)

यह बेस्ट स्कोर है वॉटसन का

शेन वॉटसन ने आज शतक बनाने के साथ ही इन्होंने अपना सर्वोच्च स्कोर भी आज बना दिया है, क्योंकि इससे पहले नाबाद 104 रन थे तो आज इन्होंने 106 रन बनाये।

टीम के लिए और खिलाफ शतक बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज

इतना ही नहीं आज शेन वॉटसन ने शतक बनाते ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है। जी हाँ, आज शेन वॉटसन एकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए है, जिन्होंने उसी टीम के खिलाफ शतक बनाया है, जिसके के लिए कभी खेला करते थे और उनके लिए भी शतक बना चुके है, इस प्रकार ऐसा करने वाले ये इकलौते बल्लेबाज है।

(Photo Source: IPL/BCCI)

चेन्नई ने बनाया अजीब रिकॉर्ड

आज चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने फिर से अच्छी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिसमें वॉटसन ने शतक बनाया है। लेकिन क्या आप जानते है कि अभी तक चेन्नई के सभी मैचों में कोई एक ही बल्लेबाज सर्वोच्च स्कोरर रहा है और खास बात तो यह है कि सभी में अलग-अलग बल्लेबाज ने रन बनाये है।

Related posts

Leave a Reply