लीड्स वनडे में बनने वाले कुछ अहम रिकार्ड्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: Statistical Preview: 3rd ODI: मैच में बनेंगे ये 7 रिकॉर्ड, कुलदीप-चहल के पास इतिहास रचने का मौका 

ENG vs IND: Statistical Preview: 3rd ODI: मैच में बनेंगे ये 7 रिकॉर्ड, कुलदीप-चहल के पास इतिहास रचने का मौका
photo credit : bcci twitter

इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला अब अपने निर्णायक और सबसे रोमांच चरण में प्रवेश कर चुकी हैं. अभी तक दोनों देशों की टीमों की बीच खेले गये पहले दोनों वनडे मैच काफी जोरदार रहे हैं. पहला मुकाबला विराट एंड कंपनी जहाँ 8 विकेट से जीतने में सफल रही, तो दूसरा मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने लाजवाब वापसी की और मैच 86 रनों से जीतकर अपने नाम किया.

अब तीसरा और फाइनल एकदिवसीय मैच मंगलवार, 17 जुलाई को लीड्स के मैदान पर खेला जायेगा. आप सभी को बता दे, कि जो भी टीम लीड्स वनडे जीतने में कामयाबी हासिल करेगी, वह एकदिवसीय श्रृंखला भी अपने नाम कर लेगी. इस लेख के माध्यम से हम आपको उन चुनिन्दा रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो तीसरे वनडे के दौरान बन सकते हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण आंकड़ो पर :-

ENG vs IND: Statistical Preview: 3rd ODI: मैच में बनेंगे ये 7 रिकॉर्ड, कुलदीप-चहल के पास इतिहास रचने का मौका 1
photo credit : bcci twitter

~ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अभी तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में पूरे 99 छक्के लगा चुके हैं. लीड्स में सिर्फ छक्का लगाते ही उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरे हो जायेगे.

~ लीड्स में सुरेश रैना के पास भी एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका रहेगा. दरअसल सुरेश रैना अभी तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 7,986 रन बना चुके हैं और लीड्स में मात्र 14 रन बनाते ही, सुरेश रैना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आठ हजार रन पूरे कर लेगे.

~ इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट अगर लॉर्ड्स की तरह लीड्स में भी शानदार शतक लगाने में सफल रहते हैं, तो इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जायेगे. मौजूदा समय में जो रूट (12 शतको) के साथ मार्क थ्रेसकोथिक के साथ बराबरी पर हैं.

ENG vs IND: Statistical Preview: 3rd ODI: मैच में बनेंगे ये 7 रिकॉर्ड, कुलदीप-चहल के पास इतिहास रचने का मौका 2
photo credit : bcci twitter

~ चाइनामैन के नाम से मशहुर भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के पास भी इतिहास रचने का बढ़िया मौका रहेगा. दरअसल कुलदीप यादव अभी तक खेले अपने 22 वनडे मैचों में कुल 48 विकेट ले चुके हैं और लीड्स में सिर्फ दो विकेट लेने के साथ ही कुलदीप वनडे में अपने पहले 50 विकेट पूरे कर लेगे.

~ कुलदीप यादव की तरह भारतीय टीम के दूसरे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के पास भी एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे करने का बड़ा मौका रहेगा. चहल को यह कीर्तिमान स्थापित करने के लिए 5 विकटो की जरूरत हैं.

~ बेन स्टोक्स 6 चौके लगाने के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने 150 चौके पूरे कर लेगे.

ENG vs IND: Statistical Preview: 3rd ODI: मैच में बनेंगे ये 7 रिकॉर्ड, कुलदीप-चहल के पास इतिहास रचने का मौका 3
photo credit : ecb twitter

~ जॉस बटलर को अगर लीड्स वनडे में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता हैं, तो वह इस प्रारूप में उनकी 100वीं पारी होगी. इतना ही नही अगर अंतिम वनडे में बटलर सात छक्के लगाने में सफल रहते हैं, तो एकदिवसीय करियर में अपने 100 छक्के पूरे कर लेगे.

Related posts

Leave a Reply