Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड

आईपीएल में कल दो मुकाबले खेले जाने वाले है जिसमें पहला मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने सामने होंगी और यह मैच ईडन गार्डन्स पर खेला जाने वाला है। जबकि दूसरा मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाने वाला है।

अगर पहले मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने सामने होंगी इसमें कई बड़े और छोटे रिकॉर्ड बन सकते है। तो आइये हम इसी पर करते है विस्तार से चर्चा।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 1

इस मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड:-

कार्तिक पूरे कर सकते है पंजाब के खिलाफ अपने 400 आईपीएल रन

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने 400 रन पूरे कर सकते है। कार्तिक जिन्होंने पिछले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के खिलाफ मैच जीताया था। अभी इनके पंजाब के खिलाफ 384 रन है। इसके अलावा इस मैच में ये अपने 300 आईपीएल चौके भी पूरे कर सकते है।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 2

गेल और उथप्पा की टक्कर

क्रिस गेल इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में है और पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी और इस आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस प्रकार ये अगर इस मैच में अर्धशतक बना देते है तो रॉबिन उथप्पा से आगे निकल जायेंगे। हालाँकि उथप्पा भी इस मैच में खेलेंगे।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 3

पियूष चावला का मिशन नंबर 2

आईपीएल में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज पियूष चावला अभी विकेटों के मामले में तीसरे नंबर पर है जबकि दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा है जिनके आईपीएल में 134 और चावला के 131 विकेट है इस प्रकार ये 4 विकेट लेने की कोशिश कर सकते है।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 4

अश्विन ले सकते है 20 विकेट

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने अभी तक आईपीएल में 115 मैचों में 104 विकेट लिए है। इसमें ये किसी भी टीम के खिलाफ 20 या इससे ज्यादा विकेट नहीं ले पाए है। लेकिन ये इस मैच में अगर 2 विकेट ले लेते है तो कोलकाता के खिलाफ 20 विकेट पूरे कर देंगे।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 5

उथप्पा कर सकते है यह कारनामा

केकेआर में इस बार नितीश राणा, कार्तिक और आंद्रे रसेल के बाद सबसे अच्छी बल्लेबाजी के रूप में नाम आता है उथप्पा का जिन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 मैचों में 128 रन बनाये है। वहीं इस मैच में ये 30 रन और बना देते है तो आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ 600 रन बनाने वाले बन जायेंगे क्योंकि अभी तक इन्होंने किसी भी टीम के खिलाफ 600 रन नहीं बनाये है।

Statistical Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड 6

गेल सिर्फ मैच खेलकर भी बना देंगे यह अपना कारनामा

साथ ही इस मैच में क्रिस गेल का खेलना तो लगभग कन्फर्म ही है क्योंकि पिछले दो मैचों में इन्होंने साबित कर दिया है कि नीलामी में इन्हें किसी ने नहीं खरीदकर बड़ी भूल की थी। यह मैच खेल गेल किंग्स इलेवन पंजाब के बाद किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले बन जायेंगे, पंजाब के खिलाफ इन्होंने 16 मुकाबले खेले है।

इस तरह यह मैच भी एक बार फिर खास मैचों की सूची में जुड़ सकता है क्योंकि इसमें क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आयेंगे।

Related posts

Leave a Reply