/

STATS: हैदराबाद और बैंगलोर के बीच मुकाबले में बन सकते है ये 5 रिकॉर्ड, कोहली और धवन के पास इतिहास रचने का मौका

आईपीएल 11 में कल सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा जिसमें विराट की कप्तानी वाली टीम आरसीबी जीत हासिल करना चाहेगी क्योंकि अगर अब भी हार गए तो समझो इस बार प्लेऑफ़ में भी नहीं पहुँच पायेगी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इस मैच में कई खिलाड़ियों के पास बड़े और छोटे रिकॉर्ड बनाने का अवसर भी है। जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल इतिहास में एक बार फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बन सकते है। तो आइये डालते है एक नजर इस मैच पर कि कौन-कौनसे रिकॉर्ड बन सकते है।

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड:-

9 – सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन जिन्होंने इस सीजन की शुरुआत तो बहुत अच्छी की थी लेकिन बाद में ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे है। इन्होंने अपने आईपीएल कैरियर में अभी तक 3746 रन बनाये है और 9 रन बनाते ही इनके पास एबी डी विलियर्स से आगे निकलने का मौका है लेकिन इसी मैच में ये भी इनके खिलाफ खेलते हुए नजर आयेंगे।

STATS: हैदराबाद और बैंगलोर के बीच मुकाबले में बन सकते है ये 5 रिकॉर्ड, कोहली और धवन के पास इतिहास रचने का मौका 1


27 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अभी तक अपने आईपीएल कैरियर में कुल 4775 रन बनाये है और दूसरे नंबर पर है अगर ये इस मैच में 27 रन बना देते है तो सुरेश रैना (4801) से आगे निकल जायेंगे।

STATS: हैदराबाद और बैंगलोर के बीच मुकाबले में बन सकते है ये 5 रिकॉर्ड, कोहली और धवन के पास इतिहास रचने का मौका 2


50 – वहीं इस मुकाबले में कप्तान कोहली अगर 50 रन बना देते है तो उनकी यह 34 वीं फिफ्टी होगी जो कि आईपीएल में सबसे ज्यादा चौथे नंबर पर आ जायेंगे। अभी इनके बराबर रैना के भी 33 अर्धशतक है।


2 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव अगर इस मुकाबले में 2 विकेट ले लेते है तो वो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में टॉप 10 में पहुँच जायेंगे। अभी इनके 104 विकेट है और इनसे आगे आशीष नेहरा, विनय कुमार, सुनी नरेन और अश्विन 105-105 विकेटों के साथ आगे है।

STATS: हैदराबाद और बैंगलोर के बीच मुकाबले में बन सकते है ये 5 रिकॉर्ड, कोहली और धवन के पास इतिहास रचने का मौका 3


इस प्रकार यह मुकाबला भी बाकी मैचों की तरह रोमांचक और दिलचस्प होने वाला है क्योंकि इसमें कई रिकॉर्ड बन सकते है। यह मैच रात 8 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाने वाला है।