भारत बनाम ज़िम्बाब्वे के लो स्कोरिंग मैच में टूट गये काफी बड़े-बड़े रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम ज़िम्बाब्वे के लो स्कोरिंग मैच में टूट गये काफी बड़े-बड़े रिकॉर्ड 

भारत बनाम ज़िम्बाब्वे के लो स्कोरिंग मैच में टूट गये काफी बड़े-बड़े रिकॉर्ड

टी ट्वेंटी सीरीज के पहले मैच में हार के बाद, आज हरारे में खेले गये टी ट्वेंटी सीरीज के दुसरे मैच में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी करते हुए जिंम्बाब्वे पर बड़ी जीत हासिल कर ली हैं.

जिंम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिंम्बाब्वे ने आज काफी खराब बल्लेबाजी किया, और 20 ओवर में जिंम्बाब्वे ने 9 विकेट खोकर 99 रन बनाए. इस लक्ष्य का पिछा भारत ने बड़ी ही आसानी से 13.1 ओवर में किया, और 10 विकेट से भारत ने ये मैच जीता.

ये सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गयी हैं, और इस सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा.

आइये अब हम आपको बताते हैं आज के मैच में बने कुछ रिकॉर्ड:

1. बरिंदर सरन ने आज टी ट्वेंटी में अपना पदार्पण किया, और 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए. अंतरराष्ट्रीय टी ट्वेंटी में पदार्पण मैच में ये दुसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन हैं. बांग्लादेश के इलियस सनी के नाम ये रिकॉर्ड हैं, जिन्होंने अपने पहले मैच में 13 रन देकर 5 विकेट लिए थे. वहीं सरन का प्रदर्शन भारत की ओर से टी ट्वेंटी में भी दुसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं.

2. सरन ने आज एक ही ओवर में 3 विकेट लिए. ऐसा करने वाले टी ट्वेंटी में वे दुसरे भारतीय गेंदबाज बने. पहले ऐसा कारनामा अशोक डिंडा ने श्रीलंका के खिलाफ किया था.

3. आज जिंम्बाब्वे ने 20 ओवर में 99 रन बनाए, जो टी ट्वेंटी में जिंम्बाब्वे का तीसरा सबसे कम स्कोर हैं. और साथ ही 20 ओवर खेलने के बाद ये दुसरा सबसे कम स्कोर हैं.

4. मनदीप सिंह और राहुल ने सलामी में आज शतकीय साझेदारी किया, जो टी ट्वेंटी में भारत के लिए दुसरी बार था.

5. आज भारत ने 10 विकेट से मैच जीता. भारत ने टी ट्वेंटी में पहली बार कोई मैच 10 विकेट से जीता. और टी ट्वेंटी में ऐसा कुल 13 बार हो चुका हैं.

6. भारत ने आज 41 गेंद शेष रहते हुए मैच जीता, जो भारत की लक्ष्य का पिछा करते हुए दुसरी सबसे बड़ी जीत थी. सबसे बड़ी जीत भारत ने यूएई के खिलाफ 59 गेंद शेष रहकर जीती हैं.

Related posts