ये है युवराज सिंह के वो 4 रिकार्ड्स जिन्हें तोड़ पाना मुश्किल है

SAGAR MHATRE / 13 December 2015

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कल ही अपना 34वा जन्मदिवस मनाया. उन्होंने कुछ ही दिन पहले कहा था कि, वे टी ट्वेंटी विश्वकप में भारत के लिए खेलना चाहते है. उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल किच के साथ दिवाली के मौके पर सगाई भी की है.

उन्होंने अपना जन्मदिन मुंबई में, अपनी माता शबनम सिंह, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला, और नीता अंबानी के साथ मनाया.

अब हम बता रहे है युवराज सिंह के चार ऐसे रिकॉर्ड्स जो तोडना असंभव है:

1. सबसे तेज अर्धशतक

2007 के टी ट्वेंटी विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ डर्बन में, युवराज सिंह ने 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था, और सबसे तेज अर्धशतक था वो. उस मैच में उन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाए थे.

2. विश्वकप में 2 मैन अॉफ द सीरीज अवॉर्ड

युवराज ने सबसे पहले साल 2000 में अंडर 19 की टीम से खेलते हुए उस विश्वकप में मैन अॉफ द सीरीज अवॉर्ड जीता था. और 2011 के विश्वकप में भी वे मैन अॉफ द सीरीज बने थे, जो एक कमाल है.

 

3. एक ओवर में 6 छक्के

युवराज ने 2007 के टी ट्वेंटी विश्वकप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए थे. ऐसा कारनामा वनडे में हर्शल गिब्स ने किया है, लेकिन टी ट्वेंटी क्रिकेट में ऐसा कोई नहीं कर पाया है.

4. 16 करोड आईपीएल में

युवराज सिंह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाडी है. उनको पिछले साल दिल्ली की टीम ने 16 करोड रुपयों में खरीदा, और वो सबसे महंगे खिलाडी बने. ये बोली का रिकॉर्ड टूटना काफी मुश्किल है, और युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाडी ही रहेंगे.

Related Topics