STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे 

STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज और महान बल्लेबाजो में से शुमार हाशिम अमला ने एक बार फिर से अपनी काबिल बल्लेबाजी का परिचय दिया. दरअसल कल शनिवार, 15 अक्टूबर को मेजबान दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया. जहाँ सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 110 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ अपनी टीम को पहला मैच 10 विकेट से जीता दिया.

अमला ने कोहली को छोड़ा पीछे 

STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे 1

बांग्लादेश के खिलाफ 110 रनों की पारी खेलने के साथ ही हाशिम अमला ने अपने वनडे करियर का 26वां शतक भी पूरा कर लिया. 26वां शतक बनाने के साथ ही हाशिम अमला ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

दरअसल वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी के साथ के 26 शतक बनाने वाले हाशिम अमला दुनिया के पहले खिलाड़ी बने. हाशिम अमला ने यह कीर्तिमान अपने 157वें वनडे मैच की 154वीं पारी में हासिल किया. इस पहले सबसे तेज 26 शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज था.

विराट कोहली ने 166वीं पारी में अपने 26 एकदिवसीय शतक पूरे किये थे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इससे पहले हाशिम अमला, विराट कोहली के ओर भी रिकार्ड्स तोड़ चुके हैं. जिसमे में सबसे तेज 7,000 रन और सबसे कम पारियों में 23 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी शामिल हैं.

सचिन, पोंटिंग काफी पीछे 

STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे 2

बात अगर अन्य बल्लेबाजो की करे, तो क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर को अपने पहले 26 शतक लगाने में 247 पारियों का सामना करना पड़ा था. वही ऑस्ट्रेलिया के चैंपियंस कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी 26 शतक लगाने के लिए 286 पारियां खेली थी, जबकि सनथ जयसूर्या को सबसे ज्यादा 402 पारियां लग गयी थी.

मैच भी जीता शान से 

STATS: हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में निकले कोहली से आगे 3

दक्षिण अफ्रीका की टीम को मैच जीतने के लिए 279 रनों का एक बड़ा लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 42.5 ओवर के खेल में बिना कोई विकेट खोये ही हासिल कर लिए. दक्षिण अफ्रीका की टीम की जीत में क्विनटन डी कोक ने नाबाद 168 और हाशिम अमला ने 110 रनों की बेहतरीन नाबाद पारियां खेली.

तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 की बड़ी बढ़त बना ली हैं.

Related posts

Leave a Reply