क्रिकेट डेस्‍क। गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात की टीम 14 मैचों में 18 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। 13 मैचों में 16 अंक के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने भी प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है। मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ छठे स्‍थान पर रही। इस मैच में कई दिलचस्‍प रिकॉर्ड्स बने। आइए गौर करें

*8 जीत इस आईपीएल में गुजरात ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हासिल की। इस सत्र में संयुक्‍त रूप से सर्वाधिक दूसरी टीम बनी। क्‍वालिफाई करने के कारण लायंस के पास दो मैच है खिताब जीतने के लिए।

*4 बार गुजरात ने पावरप्‍ले में 70 या अधिक रन बनाए। अन्‍य कोई टीम ऐसा कारनामा नहीं कर सकी।

*2 बार ओपनर के रूप में इस आईपीएल में शून्‍य पर आउट हुए फिंच। ओपनर के तौर पर अन्‍य तीन पारियों में उन्‍होंने अर्धशतक जमाये। श्रेयस अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे ओपनर के रूप में दो बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे।

*27 रन बनाए मुंबई इंडियंस ने आखिरी चार ओवरों में चार विकेट खोकर। पिछले छह ओवर (11 से 16) के बीच मुंबई ने 73 रन बनाए एक विकेट खोकर।

*73.07 प्रतिशत रन नितिश राणा ने बाउंड्री से बनाए इस आईपीएल में। जो 100 से अधिक रन बनाने वाले 56 बल्‍लेबाजों में तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ है।

*175.88 स्‍ट्राइक रेट राणा का 2015-16 सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में था। उन्‍होंने 8 पारियों में 42.71 की औसत से 299 रन बनाए थे। उन्‍होंने टूर्नामेंट में 21 छक्‍के जड़े थे।

*3 विकेट आज के मिलाकर मुंबई इंडियंस ने पावरप्‍ले में कुल 25 विकेट गंवाए जो कि सर्वश्रेष्‍ठ है। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 22 विकेट गंवाए और उसका एक मैच शेष है।

*7-2 जीत-हार का रिकॉर्ड है इस आईपीएल में गुजरात लायंस का। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए गुजरात ने 4 में से केवल एक मैच जीता। मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड 5-2 लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जबकि पहले बल्‍लेबाजी करने पर 2-4 का रिकॉर्ड है।



  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    IPL 2018: आरसीबी अपने इन 5 खिलाड़ियों के वजह से ही हुई प्लेऑफ की...

    आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आईपीएल में आरसीबी की टीम...

    राजस्थान राॅयल्स ने की शानदार जीत दर्ज,मगर जोफ्रा आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 53वां मुकाबला शनिवार,यानि 19 मई को राजस्थान राॅयल्स और  राॅयल चैलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। खेले जा चुके इस...

    अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल...

    बांग्लादेश ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, देहरादून में 3 जून से शुरू होने वाली आगामी 3-मैच टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान...

    बैंगलोर के प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद वायरल हो रही है कुछ...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित हो रहा है. साथ ही अपने अंतिम मोड़ पर पहुँच चुका है. आज प्ले ऑफ में जाने के...

    सुरेश रैना ने बताया कब अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले सकते है महेंद्र सिंह...

    धमाकेदार बल्लेबाज सुरेश रैना ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ बड़ी बातें कही हैं. धोनी इस आईपीएल सीजन में...