stats-of-delhi-daredevils-vs-kings-xi-punjab-match

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल नौ : किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स मैच के आंकड़े 

आईपीएल नौ : किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स मैच के आंकड़े

मोहाली। आईपीएल-9 में शनिवार को मार्कस स्‍टोइनिस (52 रन और तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 रन से पराजित कर दिया। अब तक पंजाब ने नौ मैचों में तीन बार जीत दर्ज की है तो वहीं दिल्ली को नौ मैचों में चार बार हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच की शुरुआत में दिल्ली के कप्‍तान जहीर खान ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 172 रन बना सकी और मैच गंवा दिया। इस मैच में कई रिकॉर्ड्स भी बने हैं। आइए जानें :

रन आउट

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल नौ में सबसे ज्‍यादा बार रन आउट करने वाली टीम बन गई है। अब तक दिल्ली के खिलाडि़यों ने कुल दस बार रन आउट कर चुके हैं इस आईपीएल संस्‍करण में। वहीं, दिल्ली के बल्लेबाज भी तीन बार रन आउट हुए हैं।

52 का आंकडा

यह टी-2 में तीसरी बार ऐसा हुआ है जब किसी मैच में तीन खिलाडि़यों ने 52 रन बनाए हों। 52 इस मैच में एक खास स्‍कोर रहा। इस मैच में स्‍टोइंस, साहा और डी कॉक ने 52 रन बनाए।

ऑल राउंड प्रदर्शन

स्‍टोइंस के दोहरे प्रदर्शन की वजह से पंजाब ने दिल्ली को पटखनी दी। स्‍टोइंस ने बल्लेबाजी करते हुए जहां 52 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में भी धमाल दिखाते हुए तीन विकेट झटके। वो इस आईपीएल में ऐसे चौथे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्‍होंने तीस रन से ज्‍यादा रन और तीन विकेट लिए हों। उनके अलावा वॉटसन, क्रिस मॉरिस और थिसारा परेरा ने यह कारनामा किया है।

आईपीएल नौ में किंग्‍स इलेवन पंजाब की यह तीसरी जीत है। मुरली विजय ने अपनी कप्‍तानी के अंतर्गत दूसरी बार इस आईपीएल में टीम को जीत दिलवाई है। उन्‍होंने तीन मैच में से दो में जीत दिलवाई।

Related posts