भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते है यह अहम रिकार्ड्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 

World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका

मंगलवार, 9 जुलाई को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का सबसे पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जायेगा. जैसे जैसे वक़्त बीतता जा रहा है, वैसे वैसे इस रोमांचक मुकाबलें को लेकर फैंस के बीच उत्सुकता लगातार बढ़ती ही जा रही है.

हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नजर 

World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास कुल 107 मुकाबलें खेले गये है. इस दौरान टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 55 में जबकि न्यूजीलैंड ने 45 में जीत का स्वाद चखा है. छह मैच बिना किसी परिणाम के खत्म हुए है, जबकि एक मैच टाईड रहा है.

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों देशों का आमना सामना कुल आठ बार हुआ है, इन आठ मैचों में न्यूजीलैंड ने चार में, वही भारतीय टीम ने सिर्फ तीन में जीत दर्ज की है. एक मैच बारिश के चलते रद्द हुआ है.

इस लेख में माध्यम से आज हम आपको उन रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस मैच में हासिल कर सकते है.

आइये डालते हैं, एक नजर ऐसे ही कुछ अहम रिकार्ड्स पर :


World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 2

1 . महेंद्र सिंह धोनी का यह 350वां वनडे मैच होगा. यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले एमएस धोनी दुनिया के 10वें खिलाड़ी होंगे.

2 . रोहित शर्मा (10,899) न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर वह 101 रन बनाने में सफल रहे, तो लिस्ट ए क्रिकेट में अपने 11 हजार रन पूरे कर लेंगे.

.रोहित शर्मा मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक कुल 647 रन बना चुके हैं. सेमीफाइनल मैच में अगर वह सिर्फ 27 रन बनाने में कामयाब हुए तो किसी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जायेगे. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (673) के नाम पर दर्ज है.

World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 3

4 . हार्दिक पांड्या ने अभी तक अपने वनडे करियर में कुल 925 रन बनाये हैं. इस मैच में अगर वह 75 रन बनाने में सफल रहे तो इस प्रारूप में अपने एक हजार रन पूरे कर लेगे.

. विराट कोहली (11,285) किवी टीम के विरुद्ध अगर किंग कोहली सिर्फ 79 रन बनाने में सफल रहे, तो भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जायेगे और सौरव गांगुली (11,363) को पीछे छोड़ देगे.

6 . ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा (398) अगर वह सेमीफाइनल मैच में सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने 400 विकेट पूरे कर लेगे.

World Cup 2019: IND vs NZ: स्टैट्स प्रीव्यू: भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स, रोहित के पास इतिहास रचने का मौका 4

कोलिन डी ग्रैंडहोम (45) टीम इंडिया के खिलाफ पांच चौके लगाने के साथ वनडे में अपने 50 चौके पूरे कर लेगे.

. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (49सिर्फ एक छक्का लगाने के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 50 छक्के पूरे कर लेगे.

9 . रॉस टेलर ने एकदिवसीय प्रारूप में कुल 49 अर्द्धशतक लगाये है और अगर वह सेमीफाइनल मैच में 50 रन बनाने में सफल रहे तो वनडे में अपने अर्द्धशतकों का अर्द्धशतक पूरा कर लेगे.

Related posts