RCBvsKKR: इस मैच में बन सकते हैं 9 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RCBvsKKR: मैच में बन सकते हैं 9 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका 

RCBvsKKR: मैच में बन सकते हैं 9 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका

आईपीएल 2019 के अपने पांचवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स से भिड़ेगी। दिनेश कार्तिक के केकेआर ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है और पहले दो मैच जीतने के बाद सुपर ओवर में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली। दूसरी तरफ विराट कोहली की आरसीबी के लिए सीजन की शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह है। उसे शुरुआत के सभी चार मैचों में हार मिली है। इस मैच से वह अपना खाता खोलना चाहेंगे।

कल मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं, आईये आपको उनके बारे में बताते हैं

1. विराट कोहली इस मैच में 61 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे। अभी सुरेश रैना के 5086 रन हैं वहीं विराट के 5026 रन हैं।

RCBvsKKR: मैच में बन सकते हैं 9 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका 1

2. एबी डिविलियर्स मैच में 8 छक्के लगाते हैं, तो वह आईपीएल इतिहास में 200 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जायेंगे। उनसे पहले क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं।

3. विराट कोहली मैच में 7 चौके लगते ही आईपीएल में अपने 450 चौके पूरे कर लेंगे। उनसे पहले गौतम गंभीर, शिखर धवन और सुरेश रैना यह कारनामा कर चुके हैं।

4. दिनेश कार्तिक के आईपीएल मी अभी तक 340 चौके हैं। 10 चौके लगाते ही वह 350 चौके लगाने वाले 9वें बल्लेबाज बन जायेंगे।

5. केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस मैच में एक विकेट लेते ही अपना 50 आईपीएल विकेट पूरे कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले 46वें गेंदबाज होंगे।

विराट कोहली

6. केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन मैच में 8 छक्के लगाने में सफल होते हैं तो उनके 50 आईपीएल छक्के पूरे हो जायेंगे।

7. आरसीबी ने पिछले दो सीजन में केकेआर के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीता है। वह इस रिकॉर्ड को सुधारने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

8. विराट कोहली ने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ 490 रन बनाये हैं। इस मैच में वह इस टीम के खिलाफ अपने 500 रन पुरे करना चाहेंगे।

9. टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली ने अभी तक 256 मैच में 7983 रन बनाये हैं। इस मैच में 17 रन बनाते ही उनके 8 हजार रन हो जायेंगे। सुरेश रैना के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts