श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स 

WORLD CUP 2019: BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में सोमवार, 11 जून को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच यह मुकाबला ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा. विश्व कप में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम का यह चौथा मुकाबला होगा और अभी तक खेले अपने पहले तीन मैचों में दोनों ही टीमें सिर्फ एक मैच जीत सकी हैं.

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 45 मैच खेले गये हैं. इस दौरान श्रीलंका ने 36 में, जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ 7 में जीत का स्वाद चखा हैं. वर्ल्ड कप में दोनों एशियाई टीमों का सामना सिर्फ तीन बार हुआ और तीनों बार श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया हैं.

इस लेख के माध्यम से आज हम आपको उन रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी हासिल कर सकते हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर इस मैच में बनने वाले रिकार्ड्स पर –

WORLD CUP 2019: BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स 1

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने वनडे में अभी तक कुल 266 विकेट लिए हैं. श्रीलंका के विरुद्ध अगर वह 4 विकेट लेने में सफल रहे तो भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह 269 विकेट को पीछे छोड़ देगे.

~ पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंजेल मैथ्यूस (11,990) के पास भी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा. बांग्लादेश के खिलाफ अगर वह 10 रन बनाने में कामयाब रहे तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 12,000 रन पूरे कर लेगे. श्रीलंका के लिए यह बड़ा कीर्तिमान हासिल करने वाले वह 8वें खिलाड़ी होगे.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन अगर श्रीलंका के खिलाफ 23 रन बनाने में सफल रहे, तो एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 6 हजार रन पूरे कर लेगे. बांग्लादेश के लिए यह विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले शाकिब तमिल इकबाल (6695) के बाद सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बनेगे.

WORLD CUP 2019: BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में बन सकते हैं यह अहम रिकार्ड्स 2

~ श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा (47) सिर्फ तीन छक्के लगाने के साथ ही वनडे में अपने 50 छक्के पूरे कर लेगे.

Related posts