आईपीएल एलिमिनेटर: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ ने की शुभमन गिल की बराबरी 1

आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स के सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। पॉइंटस टेबल में दिल्ली तीसरे और हैदराबाद की टीम चौथे स्थान पर थी। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली ने हैदराबाद को 162 रनों पर रोका। इसके बाद दिल्ली की टीम ने अंतिम ओवर में मैच को दो विकेट से अपने नाम किया।

इस मैच में 9 बड़े रिकॉर्ड बने, आईये आपको उनके बारे में बताते हैं:

आईपीएल एलिमिनेटर: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ ने की शुभमन गिल की बराबरी 2

1. अमित मिश्रा ने इस मैच में मार्टिन गप्टिल का विकेट हासिल करते ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपने 100 विकेट पूरे किए।

2. गेंदबाज के रूप में ईशांत शर्मा के लिए यह दूसरा सबसे बेहतरन आईपीएल रहा है। उन्होंने इस सीजन अभी तक 12 विकेट लिए है। आईपीएल 2013 में उन्होंने 15 विकेट लिए थे।

3. आईपीएल 2019 में आज 12वां मौका था जब सनराइजर्स हैदराबाद ने पॉवरप्ले में 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 9 बार पावरप्ले में ऐसा किया है।

4. आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका है जब दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ का मुकाबला जीता हो। इससे पहले आईपीएल 2008, 2009 और 2012 के प्लेऑफ में टीम को हार मिली थी।

आईपीएल एलिमिनेटर: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ ने की शुभमन गिल की बराबरी 3

5. पृथ्वी शॉ ने आज रनों की पारी खेली। यह आईपीएल क्रिकेट में उनका चौथा और इस सीजन दूसरा अर्धशतक है। केकेआर के खिलाफ इसी सीजन वह 99 रन बनाये थे।

6. दीपक हूडा ने अपने पहले ही ओवर में शिखर धवन को आउट किया। इस सीजन उन्होंने अपने 11वें मैच में पहला विकेट हासिल किया।

आईपीएल एलिमिनेटर: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ ने की शुभमन गिल की बराबरी 4

7. 20 साल से कम की उम्र में आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने के मामले में पृथ्वी शॉ की बराबरी हासिल कर ली है। दोनों के नाम सबसे ज्यादा 4-4 अर्धशतक दर्ज हैं। ऋषभ पंत, ईशान किशन और संजू सैमसन ने 3-3 अर्धशतक बनाए थे।

8. सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल में यह 9वां मैच था। टीम को 4 मैचों में जीत मिली है, वहीं 5 मैचों में उन्हें हार मिली है।

9. अमित मिश्रा इस मैच में फील्डर को बाधित करने की वजह से आउट दिया गया। आईपीएल में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब बल्लेबाज को ऐसे आउट दिया गया है। इससे पहले युसूफ पठान सिर्फ ऐसे आउट हुए थे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।