STATS : पहले मैच में बने कुल 11 रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने बना डाले कई विश्व रिकॉर्ड
Connect with us

एडिटर च्वाइस

STATS: AUSvsIND: पहले मैच में बने कुल 11 रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सीरीज के इस पहले वनडे मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 34 रन से जीत लिया और साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

सीरीज के इस पहले वनडे मैच में कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बने है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में इस मैच में बने शानदार रिकॉर्ड के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर आज के मैच में बने रिकार्ड्स पर : 

1. एमएस धोनी ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए अपने 10,000 रन पूरे कर लिए है. वह सचिन, गांगुली, द्रविड़ और कोहली के बाद 10000 वनडे रन बनाने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बने है. धोनी ने कुल 10,224 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन बना लिए है. जिसमे से 173 रन उन्होंने एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए बनाये थे.

2. एमएस धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 68वां अर्धशतक लगाया है.

3. रोहित शर्मा ने आज अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 22वां शतक लगाया है.

4. रोहित शर्मा ने आज अपना 22वां शतक लगाकर सौरव गांगुली के 22 शतक की बराबरी की है. भारतीय खिलाड़ियों में रोहित से ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने लगाए है.

5. रोहित शर्मा ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 64 वनडे अंतरराष्ट्रीय छक्के पूरे किये है. यह किसी भी टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में किसी खिलाड़ी द्वारा लगाया गया सबसे ज्यादा छक्का है. इससे पहले यह रिकॉर्ड  शाहिद अफरीदी के नाम था. उन्होंने श्रीलंका की टीम के खिलाफ कुल 63 वनडे छक्के लगाये थे.

6. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ही धरती पर रोहित शर्मा ने 26 छक्के लगा दिए है. उन्होंने शाहीद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ही धरती पर शाहिद अफरीदी ने 25 छक्के लगाये थे.

7. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज अपना 7वां शतक लगाया. रोहित से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने बनाए है.

8. धोनी ने आज 51 रन की पारी खेली. जनवरी 2018 से उनका यह सबसे बड़ा वनडे स्कोर था. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग में 42 नाबाद रन की पारी खेली थी.

9. आज विराट कोहली मात्र 3 रन पर आउट हुए है. वह 482 दिन बाद और 21 पारियों बाद सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए है.

10. भुवनेश्वर कुमार ने आज अपने वनडे क्रिकेट करियर के 100 विकेट पूरे किये. वह 96 वनडे मैचों में कुल 101 विकेट हासिल कर चुके है.

11. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली ऐसी टीम बनी है. जिसने कुल 1000 अंतरराष्ट्रीय जीत हासिल की है.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

 

Must See