आईपीएल 2021- चौथी बार फाइनल जीतने के बाद CSK को बुड्ढो की टीम कहने वालों को कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया करारा जवाब 1

विश्व क्रिकेट की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का समापन हो चुका है। इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने फर्श से अर्श तक पहुंचते हुए शानदार प्रदर्शन के साथ एक बार फिर से खिताब को अपने नाम किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताबी जंग में केकेआर को मात दी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने हासिल की चौथी खिताबी जीत

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन कभी याद ना करने वाला था। उस सीजन में सीएसके प्लेऑफ की रेस से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम रही थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने कमाल की वापसी की। और इस खिताबी मुकाबले को 27 रन से अपने नाम किया।

आईपीएल 2021- चौथी बार फाइनल जीतने के बाद CSK को बुड्ढो की टीम कहने वालों को कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया करारा जवाब 2

कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ सीएसके की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सीएसके ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए केकेआर को 165 रन का स्कोर ही बनने दिया।

चेन्नई की जीत में कोच स्टीफन फ्लेमिंग का भी अहम रोल

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक टीम यूनिट के रूप में काम किया और साल 2018 के बाद एक बार फिर से खिताब को अपने नाम किया। चौथी बार खिताब जीतने में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का ही नहीं बल्कि मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग का भी बड़ा रोल कहा जा सकता है।

आईपीएल 2021- चौथी बार फाइनल जीतने के बाद CSK को बुड्ढो की टीम कहने वालों को कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया करारा जवाब 3

आईपीएल के इतिहास में स्टीफन फ्लेमिंग एक सफलतम कोच के रूप में साबित हुए हैं। जो काफी समय से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कोच हैं और महेन्द्र सिंह धोनी के साथ उनकी जुगलबंदी ने टीम में अलग ही जोश का संचार किया है।

हमारी टीम है पुराना स्कूल, लेकिन है बहुत काम का

चौथी बार चैंपियन बनने के बाद स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि

“हमने कई फाइनल खेले हैं, लेकिन उस लाइन पार करना एक चुनौती है जिसे आप जीतना चाहते हैं। हमारे स्क्वॉड की उम्र के बारे में आलोचना हुई थी लेकिन ट्रॉफी के साथ चार साल के चक्र को समाप्त करना फायदेमंद है। अनुभव महत्वपूर्ण है, जो लोग वहां रहे हैं और इतना कुछ जोड़ने से पहले किया है।”

आईपीएल 2021- चौथी बार फाइनल जीतने के बाद CSK को बुड्ढो की टीम कहने वालों को कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया करारा जवाब 4

“हम आंकड़ो और संख्याओं में बहुत ज्यादा नहीं जाते हैं, हम खिलाड़ियों के साथ रिलेशन को बढ़ाने करने और विकसित करने के साथ जाते हैं, ये पुराना स्कूल है लेकिन ये हमारे लिए काम करता है।  पिछले सालों में हमने जो काम किया है, हमारे पास कुछ बेहतरीन यादें हैं। एक फ्रेंचाइजी के साथ होने और सफलता हासिल करने पर बहुत गर्व है।”