भारतीय टीम के खिलाफ पुणे में दक्षिण अफ्रीका के लिए स्टीव ओ'कीफ बनेगा ये स्पिनर

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

भारतीय टीम के खिलाफ पुणे में दक्षिण अफ्रीका के लिए स्टीव ओ कीफ बनेगा ये स्पिनर खिलाड़ी 

भारतीय टीम के खिलाफ पुणे में दक्षिण अफ्रीका के लिए स्टीव ओ कीफ बनेगा ये स्पिनर खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टी20 सीरीज में पहली हार के बाद बहुत अच्छी वापसी की थी और टी20 सीरीज को बराबर करा लिया था. अब पहले टेस्ट मैच में भी हारने के बाद वो भी टीम में वापसी करना चाहेंगे. इन दोनों के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाना है. जहाँ पर जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका के किसी गेंदबाज को स्टीव ओ’कीफ जैसी भूमिका निभानी होगी.

भारतीय टीम को अपने गेंदबाजी से स्टीव ओ कीफ ने किया था परेशान

पुणे के मैदान पर यदि दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करने का प्रयास करना चाहती है, तो उनकी टीम के किसी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव ओ’कीफ जैसे भूमिका निभानी होगी. स्टीव ओ’कीफ ने 2017 में एक टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजो को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था.

उस मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से 333 रनों से हरा दिया. इस मैच की दोनों पारियों में स्टीव ओ’कीफ ने 6-6 विकेट हासिल किया था. इस मैच में स्टीव ओ’कीफ ने सभी प्रमुख भारतीय टीम के बल्लेबाजो को पवेलियन भेजा था. जिसके कारण भारत की टीम दोनों पारियों में 108 रनों का आकड़ा नहीं पार कर पाई थी.

इस खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के लिए बनना पड़ेगा स्टीव ओ’कीफ

भारतीय टीम

विशाखापत्तनम में मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम वापसी करने को बेताब होगी. उनकी टीम में स्टीव ओ’कीफ जैसे केशव महाराज मौजूद हैं. जो  भारतीय टीम के बल्लेबाजो को अपने स्पिन के कला के सामने परेशान कर सकते हैं.

पिछले कुछ समय से भारत की टीम के बल्लेबाजो को लेग स्पिनर के सामने आउट होते देखा गया है. जिसके कारण केशव महाराज इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.  केशव महाराज ने इससे पहले कई बार दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच विनर की भूमिका निभाई है.

टीम में कर सकती है दक्षिण अफ्रीका बड़ा बदलाव

अब दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच में बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. अफ्रीका की टीम डेन पीट को इस मैच के लिए बाहर कर सकती है. जबकि उनकी जगह टीम में लुंगी एंगीडी की वापसी हो सकती है. इसके अलावा टीम में कोई और बदलाव होता हुआ नहीं नजर आता है. बल्लेबाजो को इस मैच में जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा.

 

Related posts