स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर इस दिन कर सकते हैं मैदान पर वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर इस दिन कर सकते हैं मैदान पर वापसी, जाने क्या खेलेंगे विश्वकप? 

स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर इस दिन कर सकते हैं मैदान पर वापसी, जाने क्या खेलेंगे विश्वकप?

ऑस्ट्रेलिया टीम के नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉलटेम्परिंग मामले में एक साल का बैन लगा था। दोनों बल्लेबाज उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। अब दोनों के बैन का एक साल पूरा होने वाला है।

कब करेंगे वापसी?

स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगा बैन मार्च के अंत में समाप्त हो रहा है। इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में वनडे सीरीज खेल रही होगी। इस सीरीज की शुरुआत 22 मार्च से होगी।

इन दोनों खिलाड़ियों का बैन 29 मार्च को समाप्त हो रहा है। इसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला जाना है। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है।

इसी दौरान आईपीएल की भी शुरुआत

भारत की घरेलू टी-20 लीग आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ियों को टीमों ने खरीदा है। वह खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की वजह से शुरूआती मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज 31 मार्च को समाप्त हो रही है। इसके बाद 2 अप्रैल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए आ सकते हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ आईपीएल में नहीं खेलते।

यह भी पढ़ें: टी-20 सीरीज हारने के बाद विजय शंकर ने कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले पर जताई हैरानी

विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण

स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन लगने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। उसे भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में करारी हार मिली। वहीं वनडे सीरीज में भी उन्हें जीत नहीं मिली।

वार्नर और स्मिथ दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया विश्व कप की गत विजेता है और इस बार ख़िताब बचाने के इरादे से उतरेगा। इसमें इन दोनों खिलाड़ियों की भूमिका काफी अहम होगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts