KXIPvsRR: जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया क्यों जोस बटलर नहीं कर रहे है सलामी बल्लेबाज 1

आईपीएल के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थी. जहाँ पर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 185 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ प्लेऑफ़ की उम्मीद भी राजस्थान ने जिंदा रखी है. जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने अपने प्लान के बारें में बताया.

मैच में अपनी योजना पर बोले स्टीव स्मिथ

KXIPvsRR: जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया क्यों जोस बटलर नहीं कर रहे है सलामी बल्लेबाज 2

टॉस जीतकर आज स्टीव स्मिथ ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद उनकी टीम ने मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने प्लेऑफ़ में पहुँचने के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी है. जिसके बारें में बोलते हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” एक बार फिर से लय में वापसी हो रही है. उसके साथ ही कुछ मैच में जीत दर्ज करना अच्छा है. बीच में हम जीत दर्ज करते ये अच्छा होता लेकिन सही समय में हमने दोबारा लय में वापसी की है. अभी हमें कुछ और बेहतर करने की जरूरत है. हमारी बटलर को लेकर योजना है. ये योजना के तहत होता है की कौन आउट होता है और कौन अंदर खेलने जाता है.”

KXIPvsRR: जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया क्यों जोस बटलर नहीं कर रहे है सलामी बल्लेबाज 3

बटलर के बल्लेबाजी क्रम पर बोले स्मिथ

KXIPvsRR: जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया क्यों जोस बटलर नहीं कर रहे है सलामी बल्लेबाज 4

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अब नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जहाँ पर उन्हें कुछ कम मौके खेलने के मिलते हैं. जिसके बारें में ही बात करते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा की

” पिछले मैच में बटलर को खेलने के मौका नहीं मिला था इसलिए हमने उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. आराम से जीतकर अच्छा लग रहा है. ये हमारा नेट रन रेट में मदद करेगा. पिछले दो मैच में बेन स्टोक्स आसाधरण रूप से खेले हैं. वो नया करते हुए नजर आ रहे हैं और गेंद को अलग एरिया में खेल रहे हैं.”

बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की स्टीव स्मिथ ने

KXIPvsRR: जीत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया क्यों जोस बटलर नहीं कर रहे है सलामी बल्लेबाज 5

ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ करते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” बेन स्टोक्स विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. आप हमेशा खिलाड़ियों से बात करते हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर निकलना चाहते हैं. हमें पता था की वो यदि मैदान पर ज्यादा समय बिताएगा तो जीत हमारी होगी. हमारी नजर अब आने वाले मैचों पर बनी हुई है. कल दो बहुत अच्छे मैच होने वाले हैं.”