राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने दिया संकेत इन 3 विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में जगह है पक्की | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2020

राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने दिया संकेत इन 3 विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में जगह है पक्की 

राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने के बाद स्टीव स्मिथ ने दिया संकेत इन 3 विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में जगह है पक्की

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल ने आईपीएल 2020 के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है. पिछले सीजन में अजिंक्य रहाणे इस टीम के कप्तान थे, लेकिन टीम की नाकामी को देखते हुए स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई थी और स्मिथ ने अपनी टीम को आठ मैचों में सिर्फ दो जीत की स्थिति से उबारते हुए लगातार चार मैचों में जीत दिलाई थी.

रहाणे को टीम ने किया रिलीज

राजस्थान रॉयल्स ने रहाणे को टीम का साथ नहीं रखने का फैसला किया है. रहाणे को टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड कर दिया है. राजस्थान रॉयल्स टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने स्मिथ को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की है.

डोनाल्ड ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के साथ काम करते हुए राजस्थान रॉयल्स को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं.

रिलीज तथा रिटेन खिलाड़ियों की सूची

राजस्थान की टीम ने नए सीजन के लिए एस्टन टर्नर, ओसाने थॉमस, शुभम रंजाने, प्रशांत चोपड़ा, इस सोढ़ी, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है जबकि स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरूर, वरुण एरान और मनन वोहरा जैसे खिलाड़ियों को रीटेन किया है.

दिल्ली से खेलते नजर आएंगे राहणे

राजस्थान के लिए 100 से अधिक मैच खेलने वाले सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे अब दिल्ली के डगआउट में दिखाई देंगे क्योनी राजस्थान ने रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स को ट्रेड कर दिया है। रहाणे सम्भवत: दिल्ली टीम के कप्तान होंगे.

वहीँ दूसरी ओर कप्तान चुने जाने के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा –

“राजस्थान टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व की बात है, मैंने पहले भी इस टीम की कप्तानी की है, लेकिन मैं टीम के इतने लाजवाब स्क्वाड का प्रितिनिधित्व करूंगा यह सोच कर ही मुझे राजस्थान के लिए खेलने की उत्सुकता हो रही है. एशेज में मेरी टीम के प्रतिद्वंदी खिलाड़ी जॉस बटलर,बेन स्टोक्स तथा जोफ्रा आर्चर के साथ क्रिकेट खेला है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये तीनों मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के लाजवाब खिलाड़ी हैं और यह बहुत खुशी की बात है कि अब यह तीनों मेरी टीम के लिए खेलेंगे.”

स्टीव स्मिथ के बयान के बाद तय हैं ये 4 खिलाड़ी होंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

स्टीव स्मिथ ने जिस तरह से इन तीनो खिलाड़ियों की तारीफ़ की है, उससे ये तो साफ़ है कि वो अपनी कप्तानी में इन तीनो खिलाड़ियों को जगह देंगे. जैसा कि हमे पता है कि प्लेइंग इलेवन में फ्रेंचाइजी अधिकतम 4 ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है, ऐसे में कप्तान होने के नाते स्मिथ तो टीम का हिस्सा होंगे ही साथ ही इन तीनो खिलाड़ियों को जगह मिलना तय है.

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने बीते शुक्रवार को ही 11 खिलाड़ियों को रिटेन किया है तथा कई खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया है.

Related posts

Leave a Reply