CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया की हार के बावजूद स्टीवन स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया की हार के बावजूद स्टीवन स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की 

CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया की हार के बावजूद स्टीवन स्मिथ ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

आईसीसी विश्व कप में आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। मैच को इंग्लैंड ने 8 विकेट से अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड का मुकाबला अब 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा। पूरे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेगबाजी इस मैच में नहीं चली।

स्टीवन स्मिथ का चला बल्ला

ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ का बल्ला चला। आरोन फिंच के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए स्मिथ के आने के कुछ ही ओवर में डेविड वॉर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब भी पवेलियन लौट गए।

एलेक्स कैरी के साथ स्मिथ ने शतकीय साझेदारी बनाई लेकिन उसके बाद फिर विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया। 119 गेंद में 85 रन बनाकर स्टीवन स्मिथ रन आउट हो गए।

विश्व कप नॉक आउट में जबरदस्त रिकॉर्ड

विश्व कप के नॉक आउट मैचों में स्टीवन स्मिथ का रिकॉर्ड शानदार रहा है। इस मैच से पहले उन्होंने 3 विश्व कप नॉक आउट मुकाबले खेले थे और सभी में उनके बल्ले से 50+ का स्कोर निकला था।

पिछले विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान के खीलाफ स्मिथ ने 65 रनों की पारी खेली थी। सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 105 और फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 56 रन बनाए थे।

सचिन की बराबरी की

विश्व कप क्रिकेट के नॉक आउट मैचों में सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। 6 विश्व कप खेलने वाले सचिन ने 7 नॉट आउट मैचों में 4 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया था।

अब स्टीवन स्मिथ ने सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सचिन ने जहाँ 7 पारियों में 4 बार यह कारनामा किया था वहीं स्टीवन स्मिथ को इसके लिए 4 पारियां लगी हैं। स्मिथ अभी अगले विश्व कप में भी खेल सकते हैं और उनके पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

Related posts