स्टीव स्मिथ को शेफील्ड शील्ड गेम में इस कारण से लगा फाइन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव स्मिथ को शेफील्ड शील्ड गेम में इस कारण से लगा फाइन 

स्टीव स्मिथ को शेफील्ड शील्ड गेम में इस कारण से लगा फाइन

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हाल ही में न्यू साउथ वेल्स और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल की पहली पारी में उनकी बर्खास्तगी के बाद अपनी हताशा को बाहर करने के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाने के बाद हाल ही में सुर्खियों में थे, दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस के बाउंसर द्वारा पकड़े जाने के बाद एससीजी में दूसरे दिन 103 के स्कोर पर आउट हुए, जबकि डब्ल्यूए ग्लवमैन जोश इंग्लिस विकेटों को संभाल रहे थे.

आउट के फैसले से चौक गए थे स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ को शेफील्ड शील्ड गेम में इस कारण से लगा फाइन 1

सुस्त अपील के बाद भी स्मिथ को अंपायर ने आउट दे दिया, स्मिथ फैसले से बिल्कुल चौंक गए और मैदान पर खड़े रहे इसके बाद अंपायर के फैसले से असहमत स्मिथ धीरे-धीरे पवेलियन लौट गए. हालाँकि, अपनी असहमति के लिए जुर्माना लगने के बाद उन्होंने कहाँ कि उन्हें इस तरह से देखना होगा जैसे वह व्यवहार करते हैं या खुद का आचरण करते हैं क्योंकि बहुत सारे बच्चे उनको मैच खेलते हुए देखते हैं.

जुर्माना लगने के बाद दी प्रतिक्रिया

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा था.

“मेरे ऊपर आचार संहिता लागू होने के बाद मैंने सबसे माफ़ी मांगी है मुझे आगे से अपने आचरण पर ध्यान रखना होगा, मुझे पता है कि बहुत सारे बच्चे मुझे खेलते हुए देखते हैं और हम सभी खेलते हैं और जिस तरह से हम बल्लेबाजी करते है हमको सब देख रहे होते हैं. हमको अपने दर्शकों के तहत खुद को ढालना करना होगा.”

“कभी-कभी आपकी भावनाएँ आपको मैदान पर बेहतर बना सकती हैं। हमने एक बयान में कहा, “हम एक खेल खेल रहे हैं, जहां हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में जब खिलाडी के साथ कुछ गलत होता है तो वह अपना आपा खो देता है.”

स्टीव स्मिथ जानते हैं कि खेल के दौरान भावनाओं पर नियंत्रण रखना होता है, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने महसूस किया कि उन्हें मैदान पर माफी मांगनी चाहिए.

“हम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की परवाह किए बिना जहां हम खेल रहे हैं और हम क्या कर रहे हैं, हम मानों और हमारे अनुबंधों में साइन अप करते हैं, हमें एक आचार संहिता मिली है जिसके द्वारा हमें खेलना है, मैं आउट करार दिया गया था और ऐसा ही हो. मुझे लगा कि मुझे इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

Related posts