///

स्टीव स्मिथ ने बताया घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल 2020 में से किसमे लेंगे हिस्सा

It was good to finish home matches with victory: Steve Smith

विश्व इस समय कोरोना वायरस जैसे बड़े आपदा से जूझता हुआ नजर आ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी इस समय बंद चल रहा है. आईपीएल 2020 पर भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है. अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने अपने घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल 2020 को तरजीह देते हुए इस टी20 लीग को बहुत ही शानदार बताया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

स्टीव स्मिथ ने आईपीएल को बताया घरेलू क्रिकेट से बेहतर

स्टीव स्मिथ

कोरोना वायरस भारत में फैला हुआ है. जिसके कारण ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. हालाँकि अभी भी इस टूर्नामेंट की उम्मीद जिंदा है. कहा जा रहा है की टी20 विश्व कप अब टल सकता है. जबकि उस बड़े टूर्नामेंट की जगह आईपीएल का आयोजन हो सकता है. ये अक्टूबर और नवंबर की चर्चा हो रही है.

जिस समय ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेला जाता है. ऐसे समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में से किसी एक को चुनना होगा. जिसके बारें में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ ने टाइम्स नाउ से कहा कि

” मुझे लगता है की जब आप अपने देश के लिए विश्व कप खेल रहे होते हो, तो फिर चाहे वो एकदिवसीय विश्व कप हो या फिर टी20 आपकी पहली पसंद वही रहता है. लेकिन यदि विश्व कप नहीं खेला जाता और आईपीएल नहीं हुआ है.”

आईपीएल खेलने को तैयार अब स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने बताया घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल 2020 में से किसमे लेंगे हिस्सा 1

अपने बयान में स्टीव स्मिथ ने साफ़ किया है की यदि टी20 विश्व कप स्थगित किया जाता है तो फिर आईपीएल ही होना चाहिए. जिसके अलावा वो इस लीग को खेलने के लिए तैयार हैं. जिसके बारें में स्टीव स्मिथ ने कहा कि

” विश्व कप स्थगित होता है  तो फिर आईपीएल होना चाहिए. घरेलू टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल बहुत ज्यादा शानदार लीग है. फ़िलहाल स्थिति सभी के नियन्त्रण से बाहर हो चुकी है. खिलाड़ी वही कर रहे हैं जो हमने बताया था और जहां हमें जाने की आवश्यकता है. इस स्तर पर जो भी खेला जाएँ उसे खेलना चाहिए.”

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने बताया घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल 2020 में से किसमे लेंगे हिस्सा 2

मौजूदा समय की बात करें तो पिछले आईपीएल सीजन की शुरुआत उन्होंने बतौर खिलाड़ी के रूप में की थी. लेकिन सीजन के बीच में ही टीम के कप्तान बन गये. आईपीएल 2020 के दौरान वो पहले मैच से ही टीम की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले थे. जिसके कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान स्मिथ को आईपीएल 2020 का बेसब्री से ही इंतजार हैं.