IPL 2021: स्टीव स्मिथ ने बताई आईपीएल की अपनी फेवरेट टीम, ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी दिया बड़ा बयान 1

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईपीएल के आगाज से पहले एक बड़ा बया दिया है. दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी ने अपने हालिया बयान में आईपीएल की अपनी फेवरेट टीम का नाम बताया. पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ आईपीएल के इस सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते नज़र आएंगे.

वहीं आईपीएल के 14 वें सत्र का आगाज 2 दिनो में होने वाला है. इसका पहला मैच 9 अप्रैल को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के मैदान पर खेला जाना है. उससे ठीक पहले स्टीव स्मिथ से सोशल मीडिया पर कई सवाल पूछे गए. इस दौरान स्मिथ ने आईपीएल ने अपनी फ्रैंचाइज़ी दिल्ली कैपिटल्स की बजाय अन्य फ्रैंचाइज़ी को अपनी फेवरेट टीम करार दिया और साथ ही ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर भी कई बाते कही.

इस आर्टिकल में हम इसी सिलसिले को जारी रखते हुए स्टीव स्मिथ के इस पूरे बयान पर बात करते हुए आपको बताएंगे आखिर किस फ्रैंचाइज़ी को वह अपनी फेवरेट टीम मानते हैं.

मुंबई इंडियंस को बताया अपनी फेवरेट टीम

मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2021 में स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने वाले हैं, वहीं उन्होने अपना पिछला सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम से बतौर कप्तान के तौर पर खेला था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स से रिलीज किए जाने के बाद उन्हें आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करौड़ की बेस प्राइस पर खरीदा है.

इस दौरान उनसे सोशल मीडिया पर कुछ सवाल किए गए जिसमें पहला सवाल आईपीएल में उनकी फेवरेट टीम को लेकर पुछा गया. जिसमें स्मिथ ने मुंबई इंडियंस का नाम लेते हुए कहा ये टीम आईपीएल में एक वेल बैलेंस्ड टीम है. इसके अलावा उन्होनें तुरंत इस सूची में अपनी वर्तमान फ्रैंचाइज़ी दिल्ली कैपिटल्स का भी नाम शामिल किया और कहा पिछले सत्र के लिहाज़ से इस साल दिल्ली कैपिटल्स की टीम और भी मजबूत नज़र आ रही है.  इसका एहसास आपको दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान हो जाएगा।

पंत की कप्तानी में खेलने को बेताब- स्टीव स्मिथ

IPL 2021: स्टीव स्मिथ ने बताई आईपीएल की अपनी फेवरेट टीम, ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी दिया बड़ा बयान 2

इसके अलावा स्टीव स्मिथ से जब ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर सवाल किए गए तो उन्होनें कहा…

” मैं ऋषभ पंत को बतौर कप्तान देखने के लिए काफी उत्साहित हूँ. वो एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है, जिसका झलक वह पिछले कुछ महींनो में दिखा चूका है. पंत खेल को एक नए लेवल पर लेकर गए हैं. मुझे लगता है कि ऋषभ कप्तानी में मैदान पर और भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं.  उनकी कप्तानी में खेलने को लेकर मैं भी काफी उत्सुक हूँ.” 

IPL 2021: स्टीव स्मिथ ने बताई आईपीएल की अपनी फेवरेट टीम, ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी दिया बड़ा बयान 3

पुणे का मैदान भारत में पसंदीदा स्टेडियम – स्टीव स्मिथ

इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने भारत में अपने पसंदीदा मैदान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होनें पुणे के सहारा स्टेडियम को अपना फेवरेट स्टेडियम बताया. वहीं बात करे दिल्ली कैपिटल्स के इस सत्र में खेले जाने वाले पहले मैच कि तो इस टीम को अपना पहला मैच 10 अप्रैल को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलना है

IPL 2021: स्टीव स्मिथ ने बताई आईपीएल की अपनी फेवरेट टीम, ऋषभ पंत की कप्तानी पर भी दिया बड़ा बयान 4

इस मैच में स्टीव स्मिथ का खेलना फिलहाल तय नही है क्योकि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ये पहले ही कह चुके हैं कि वो तभी प्लेइंग इलेवन में आएंगे जब टॉप ऑर्डर में उनकी जगह बनती दिखेगी।

Sourabh Arora

Cricket fancier