स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए, अब हैं निराश 

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए, अब हैं निराश

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए. स्टीव स्मिथ को शायद ही ऐसा सुनहरा मौका दोबारा मिलेगा. दरअसल, विकेट कीपर बल्लेबाज टिम पेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में एक पारी और 48 रनों से हरा कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दोनों टेस्ट एक पारी से जीते. टिम पेन एंड कंपनी ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी बदलाव किए.

स्टीव स्मिथ दोनों मैचों में नहीं बना पाए 50 से ज्यादा रन

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए, अब हैं निराश 1

पाकिस्तान के पास इस सीरीज में ऐसा कुछ नहीं रहा, जिस पर वे संतोष कर सकते हैं अजहर अली के नेतृत्व में बस एक ही बात उनके पक्ष में रही. उन्होंने नंबर वन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दोनों मैचों में एक भी अर्द्धशतक नहीं बनाने दिया. स्मिथ का अधिकतम स्कोर 36 रहा. इसी के साथ स्मिथ सबसे ज्यादा बार लगातार 50 से अधिक स्कोर करने से चूक गए.

स्मिथ तोड़ सकते थे मार्क्स ट्रेस्कोथिक का रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान रचने से चूक गए, अब हैं निराश 2

दिलचस्प बात है कि स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली सभी सीरीज में कम से कम अर्द्धशतक जरूर बनाया है, लेकिन इस सीरीज की दो पारियों में वह केवल 4 और 36 रन बना सके. स्मिथ ने डेब्यू के बाद 21 टेस्ट सीरीज में कम से कम एक फिफ्टी प्लस स्कोर किया है. इस तरह वह इंग्लैंड के ओपनर मार्क्स ट्रेस्कोथिक का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब थे.

स्मिथ ने पूरे किये अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन

ऑस्ट्रेलिया

 

ट्रेस्कोथिक मार्क्स ने लगातार 23 टेस्ट सीरीज में कम से एक फिफ्टी प्लस स्कोर जरूर बनाया था. स्मिथ उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. इस अवांछित रिकॉर्ड के अलावा स्मिथ ने इस सीरीज में 7000 रन पूरे किए. वह 11वें आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने सात हजार रन बनाए हैं. अब स्मिथ का फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज पर है जो 12 दिसंबर से शुरू हो रही है.

Related posts