विश्व कप में विराट कोहली ने स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे फैंस को रोका था, इसपर पहली बार बोले स्मिथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में विराट कोहली ने स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे फैंस को रोका था, इसपर पहली बार बोले स्मिथ 

विश्व कप में विराट कोहली ने स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे फैंस को रोका था, इसपर पहली बार बोले स्मिथ

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का अवार्ड दिया था। उन्होंने यह अवार्ड 2019 विश्व कप के दौरान खेल भावना दिखाने के लिए मिला था। विराट मैदान पर अपनी हरकतों की वजह से हमेशा आलोचना झेलते हैं। कई बार उन्हें मैदान पर गाली देते सुना और देखा गया है, लेकिन इस बार उन्होंने खेल भावना दिखाई थी।

स्मिथ को बू कर रहे थे फैंस

विश्व कप में विराट कोहली ने स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे फैंस को रोका था, इसपर पहली बार बोले स्मिथ 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2019 का 14वां मुकाबला खेला गया था। इस मैच के दौरान भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को लगातार बू कर रहे थे। स्मिथ को बॉल टेम्परिंग में शामिल होने की वजह से हर जगह यह झेलना पड़ा रहा था।

इसी दौरान बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली भारतीय फैंस की इस हरकत से नाराज हो गए। उन्होंने फैंस की तरफ हाथ दिखाकर नाराजगी जताई और ऐसा नहीं करने की अपील की।

स्मिथ की प्रतिक्रिया आई

स्टीवन स्मिथ

स्टीवन स्मिथ ने उसी समय विराटो कोहली को मैदान पर हाथ मिलाकर धन्यवाद कहा था। अब उन्होंने एक इंटरव्यू में इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा

“विश्व कप में विराट ने जो किया, वह करना वाकई बहुत अच्छा था। उसे ऐसा करने की ज़रूरत नहीं थी और हाँ यह एक प्यारा इशारा था और वास्तव में इसकी सराहना होनी चाहिए।”

हमेशा होती है तुलना

विश्व कप में विराट कोहली ने स्टीवन स्मिथ को बू कर रहे फैंस को रोका था, इसपर पहली बार बोले स्मिथ 2

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ की हमेशा तुलना की जाती है। दोनों बल्लेबाज इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। यही वजह है कि क्रिकेट के जानकर या फैंस दोनों की तुलना करते रहते हैं। इसपर सभी की अपनी राय है।

किसी की नजर में विराट बेहतर हैं तो कोई स्मिथ को बेहतर मानता है। 2018 में बैन लगने की वजह से स्मिथ एक साल से ज्यादा समय तक इंटरनेशनक क्रिकेट से दूर थे लेकिन पहले विश्व कप में कई महत्वपूर्णा पारियां खेली और फिर एशेज सीरीज के 7 पारियों में उनके बल्ले से 774 रन निकले।

Related posts