स्टीव स्मिथ की जगह साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन हुए राजस्थान रॉयल्स में हुए शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: स्टीव स्मिथ की जगह सभी को चौकाते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल 

बड़ी खबर: स्टीव स्मिथ की जगह सभी को चौकाते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

आईपीएल 2018 के शुरू होने से पहले दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स के स्टीव स्मिथ और हैदराबाद के डेविड वॉर्नर के जाने के बाद दोनों टीमों को उनकी जगह एक कप्तान और एक नए खिलाड़ी की जरूरत थी। हैदराबाद ने तो केन विलियमसन को कप्तानी दी और इंग्लैंड को एलेक्स हेल्स को वॉर्नर की जगह टीम में शामिल में किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

स्टीव स्मिथ की जगह नया खिलाड़ी

बड़ी खबर: स्टीव स्मिथ की जगह सभी को चौकाते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल 1

राजस्थान रॉयल्स ने भी स्टीव स्मिथ की जगह कप्तानी को अजिंक्य़ रहाणे को दे दी लेकिन स्टीव स्मिथ की जगह उनकी टक्कर का बल्लेबाद ढूंढने में उन्हें काफी परेशानी हो रही थी। आखिरकार उनकी खोज साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन पर जाकर खत्म हुई। हेनरिक क्लासेन को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा है।

साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन को मिली जगह

बड़ी खबर: स्टीव स्मिथ की जगह सभी को चौकाते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल 2

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आज साउख अफ्रीका के इस बल्लेबाज को स्टीव स्मिथ की जगह टीम में शामिल करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इंडियन प्रीमियर लीग के ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी साझा की गई है। अब देखना काफी दिलचस्प होगा कि स्टीव स्मिथ के मजबूत मध्यक्रम बल्लेबाजी को हेनरिक क्लासेन कैसे पूरी करते हैं।

हालांकि राजस्थान को हेनरिक क्लासेन के रूप में एक अतिरिक्त विकेटकीपर भी मिल गया है, जो उनके लिए फायदेमंद तो है लेकिन स्टीव स्मिथ की कमी पूरी नहीं कर सकता।

अपने डेब्यू मैचों में भारत को दिखाया था अपना नजारा

बड़ी खबर: स्टीव स्मिथ की जगह सभी को चौकाते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल 3

क्लासेन ने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया और अपने दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने इस मैच में 30 गेंदों में 69 रन की पारी खेली थी। इस मैच में क्लासेन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का नज़ारा दिखाते हुए भारतीय गेंदबाज़ों की क्लास लगा दी थी। क्लासेन ने 7 छक्के और 3 चौके जड़कर अपनी काबिलियत को दर्शाया था।

क्लासेन ने करियर में अब तक 49 टी20 मैच खेले, जिसमें छह अर्धशतक की मदद से उन्होंने 1043 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 28 कैच और 12 स्टंपिंग भी की है।

Related posts

Leave a Reply