सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद मैन ऑफ़ द मैच स्टीव स्मिथ ने बताया कैसे बेहतर की अपनी बल्लेबाजी 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज़ का सिडनी टेस्ट खेला जा चुका है. बात करें सिडनी टेस्ट के नतीजे की तो दोनों ही टीमों ने पूरे मैच में शानदार क्रिकेट खेली. आखिर में मैच का अंत एक रोमांचक ड्रॉ के साथ हुआ. जिसके बाद अभी सीरीज़ के नतीजे के लिए चौथे मैच का इंतज़ार करना पड़ेगा.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम 244 रन पर ही ऑलआउट हो गई. दूसरी पारी में 6 विकेट पर 312 रन बना कर पारी घोषित करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 407 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में चौथी पारी में भारतीय टीम 5 विकेट पर 334 रन बना कर मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रही.

भारतीय टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली – स्टीव स्मिथ

सिडनी टेस्ट

मैच ड्रॉ होने के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन और अपनी बल्लेबाज़ी पर बोलते हुए मैन ऑफ़ द मैच स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि,

“भारतीय टीम ने काफ़ी अच्छे से लड़ी. हमारे गेंदबाज़ों ने भी काफ़ी कड़ी मेहनत करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश की. भारतीय टीम ने भी बेहतरीन तरीके से मैच में वापसी की और वो एक अच्छे इंस्टिक्ट के साथ लड़े.

अपने देश के लिए खेलते हुए शतक बनाना आपके लिए काफ़ी अहम मायने रखता है. वैसा ही कुछ मुझे भी महसूस हो रहा है. अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन बल्लेबाज़ी करने के बाद अपने आप में काफ़ी स्पेशल महसूस होता है. हालांकि अब उसका ज़्यादा मतलब नहीं रह जाता है, क्योंकि हम मैच जीते नहीं है.”

सिडनी टेस्ट में स्मिथ की शानदार बल्लेबाज़ी

सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद मैन ऑफ़ द मैच स्टीव स्मिथ ने बताया कैसे बेहतर की अपनी बल्लेबाजी 2

सिडनी टेस्ट में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की. पहली पारी में 131 रन की शानदार शतकीय पारी और दूसरी पारी में 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेल कर स्मिथ ने अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में बरकरार रखा.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बेहतर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आ रहे थे. लेकिन इस मैच की शानदार बल्लेबाज़ी के बाद ये संभावना जताई  जा रही कि ऑस्ट्रेलिया के लिए समय में आने वाली सीरीज़ों के लिए ये एक अच्छा संकेत है.

1-1 की बराबरी पर है सीरीज़

सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद मैन ऑफ़ द मैच स्टीव स्मिथ ने बताया कैसे बेहतर की अपनी बल्लेबाजी 3

बात करें सीरीज़ की सूरत-ए-हाल की तो 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ इस समय 1-1 की बराबरी पर है. तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर छूटने के बाद अब दोनों टीमों की निगाह ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज़ जीतने पर होगी. हालाँकि ये कहना गलत नहीं होगा कि एक जीते हुए मैच में ड्रॉ के साथ जाने के बाद कहीं न कहीं मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम पर चौथे टेस्ट में एक दवाब भी रहेगा.