स्टीव स्मिथ ने जड़ा तूफानी शतक, अजीबोगरीब तरह से हुए आउट तो किया कुछ ऐसा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव स्मिथ ने जड़ा तूफानी शतक, अजीबोगरीब तरह से हुए आउट तो किया कुछ ऐसा 

स्टीव स्मिथ ने जड़ा तूफानी शतक, अजीबोगरीब तरह से हुए आउट तो किया कुछ ऐसा
स्टीव स्मिथ

पाकिस्तान को हराकर टी 20 सीरीज 2-0 से अपने नाम करने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से पाकिस्तान को 21 नवम्बर से शुरू हो रही टेस्ट सीरज में भी धुल चटाने के लिए तैयार है. जहाँ एक तरफ ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी टी 20 सीरज जीतने के बाद आराम कर रहें है वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गए हैं.

स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लगाया शतक

दरअसल दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर सुर्खियों में हैं. स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले धमाकेदार पारी खेल डाली है. टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए स्मिथ शेफील्ड शील्ड में खेल रहे हैं जहां उन्होंने शानदार शतक ठोका. स्टीव स्मिथ ने न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 295 गेंदों में 103 रन ठोके. स्मिथ ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि स्टीव स्मिथ इस मैच में बेहद विवादास्पद तरीके से आउट हुए.

शरू के 105 गेंदों तक नहीं लगाया था एक भी चौका

स्मिथ की ये पारी उनके स्वाभाविक खेल से काफी अलग थी. स्मिथ ने इस पारी में 295 गेंद खेलीं और उनका स्ट्राइक रेट महज 34 रहा. स्मिथ को उनके आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो बेहद संयम से खेलते दिखे.

स्मिथ ने इस मैच में अपनी पहली बाउंड्री 105 गेंद के बाद लगाई. यही नहीं खेल के पहले दिन वो 217 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे. हालांकि अगले दिन उन्होंने थोड़ी तेजी दिखाते हुए अपनी 42वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी पूरी कर ली.

अंपायर के फैसले से नाराज स्मिथ

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को मार्कस स्टोयनिस ने आउट किया. स्टोयनिस की गेंद को स्मिथ ने विकेटकीपर के ऊपर से मारने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे. इसी बीच गेंदबाज और विकेटकीपर ने कैच की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट भी दे दिया. अंपायर के इस फैसले से स्मिथ हैरान रह गए और कुछ पल के लिए विकेट पर खड़े रहे. ऐसा लग रहा था कि जैसे गेंद ने स्मिथ के बल्ले को नहीं छुआ था, शायद इसीलिए वो अंपायर के फैसले से नाखुश थे.

Related posts