स्टीव स्मिथ डॉन ब्रैडमैन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र चंद कदम हैं दूर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

303 रन बनाते ही स्टीवन स्मिथ तोड़ देंगे सर डॉन ब्रेडमैन का 89 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड 

303 रन बनाते ही स्टीवन स्मिथ तोड़ देंगे सर डॉन ब्रेडमैन का 89 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर रहे हैं। विराट कोहली को पछाड़ते हुए स्मिथ आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज पर तो अपना कब्जा जमा ही चुके हैं। अब वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड पर टकटकी लगाए हुए हैं। जिसमें दिग्गज ने एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 974 रन बनाए हैं।

303 रन बनाते ही स्टीवन स्मिथ तोड़ देंगे सर डॉन ब्रेडमैन का 89 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड 1

मात्र 5 पारियों में स्टीव स्मिथ बना चुके हैं 671 रन

स्टीव स्मिथ

एक साल के अंतरराष्ट्रीय बैन से वापस लौटे स्टीव स्मिथ में रनों की भूख साफ दिखाई दे रही है। वह अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया को जीत तो दिला ही रहे हैं साथ ही अपने खाते में भी रनों की बारिश कर रहे हैं।

एशेज के पहले मैच की दोनों इनिंग में क्रमश: 144, 142 रनों की शतकीय पारियों खेली। तभी दूसरे मैच की पहली पारी में उन्हें जोफ्रा आर्चर की बाउंसर ने इंजर्ड कर दिया और वह 92 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और दूसरी इनिंग व तीसरे मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सके।

लेकिन इससे स्मिथ के फॉर्म पर जरा भी फर्क नहीं पड़ा। चौथे मैच में लौटे स्मिथ ने पहली इनिंग में दोहरा शतक जड़ते हुए 211 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और दूसरी इनिंग में उन्होंने 82 रन बनाए।

सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड से चंद कदम दूर हैं स्मिथ

303 रन बनाते ही स्टीवन स्मिथ तोड़ देंगे सर डॉन ब्रेडमैन का 89 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड 2

यह 1930 की एशेज सीरीज में सर डॉन ब्रैडमैन ने 5 मैचों में 7 पारियों में 4 शतकों की मदद से कुल 974 रन बनाकर एक सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया था। उनका एक पारी में सर्वाधिक स्कोर 334 था। वहीं स्टीव स्मिथ अब दिग्गज के रिकॉर्ड से चंद कदम दूर हैं।

उन्होंने अभी तक खेली गई अपनी 5 पारियों में 134.20 के औसत से 671 रन अपने नाम दर्ज कर लिए हैं। अभी उनके पास 2 पारियां बकाया हैं जिसमें वह ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

अब एशेज का पांचवा व आखिरी मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज को बरकरार रखने के लिए 2-1 से आगे चल रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंग्लिश गेंदबजाज स्मिथ के तूफान को रोक पाएंग? स्टीव स्मिथ सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?

Related posts